Elon Musk के ट्विटर खरीदने के साथ ही जाएगी 75% कर्मचारियों की नौकरी

दुनिया के सबसे अमीर आदमी टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स कंपनी (Spacex) के मालिक एलन मस्क अक्सर अपने बयानों से चर्चाओं में रहते हैं। काफी समय से ये खबरें सामने आ रही है कि एलन मस्क जल्द ही ट्विटर को खरीदने वाले हैं।

Vishal Rana
Vishal Rana

दुनिया के सबसे अमीर आदमी टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स कंपनी (Spacex) के मालिक एलन मस्क अक्सर अपने बयानों से चर्चाओं में रहते हैं। काफी समय से ये खबरें सामने आ रही है कि एलन मस्क जल्द ही ट्विटर को खरीदने वाले हैं। वहीं अब इससे जुड़ी एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आई हैं। बताया जा रहा है कि अगर एलन मस्क ट्विटर को खरीदते है तो ट्विटर के 75 फीसदी कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा।

ट्विटर को खरीदने वाले सौदे को लेकर मस्क ने कहा कि, उन्होंने ट्विटर के 75 प्रतिशत यानी 7500 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने की योजना बना ली है। हालांकि इस तरह की बात से ट्विटर ने साफ इंकार कर दिया है। बताते चले, अगर मस्क ट्विटर को खरीदते है तो वे जरूर इस कदम को उठाएंगे। जिसका उन्होंने अब इशारा भी कर दिया है। इसको लेकर Wedbush के विश्लेषक डैन इवेस ने कहा, एक 75% की छंटनी कम से कम मजबूत फ्री कैश फ्लो और प्रॉफिटेबिलिटी का संकेत देगा, जो इस सौदे में शामिल होने वाले निवेशकों के लिए आकर्षक होगा।

बता दे, एलन मस्क ने अप्रैल में ट्विटर को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर की बोली लगाई थी हालांकि बाद में वे अपनी इस बोली से पीछे भी हट गए थे। अपने पीछे हटने की वजह को मस्क ने बताया कि ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर फेक "स्पैम बॉट" अकाउंट की संख्या को गलत तरीके से प्रस्तुत कर रखा है जिसके चलते मस्क ने ट्विटर को खरीदने पर रोक लगाई और बोली से पीछे हट गए। अब मस्क के इस ऐलान के बाद ट्विटर के कर्मचारी काफी डरे हुए और उनका लग रहा है कि उनकी नौकरी कभी भी जा सकती है।

और पढ़ें.............

4 प्रतिशत से अधिक चढ़े Canara Bank के शेयर

calender
21 October 2022, 12:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो