बाबा रामदेव ने की घोषणा, अगले 5 साल में आएंगे पतंजलि के 4 IPO

शुक्रवार को नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पतंजलि योगपीठ के संस्थापक बाबा रामदेव ने पतंजलि कंपनियों के आईपीओ लॉन्च करने की अपनी मेगा योजनाओं की घोषणा की।

Vishal Rana
Vishal Rana

शुक्रवार को नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पतंजलि योगपीठ के संस्थापक बाबा रामदेव ने पतंजलि कंपनियों के आईपीओ लॉन्च करने की अपनी मेगा योजनाओं की घोषणा की। इस दौरान योजनाओं की घोषणा करते हुए रामदेव ने कहा कि, आने वाले पांच वर्षों में 4 नई पतंजलि कंपनियां भारतीय स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होंगी। जिन कंपनियों के आईपीओ (IPO) अगले कुछ वर्षों में आने वाले हैं, उनमें पतंजलि आयुर्वेद, पतंजलि मेडिसिन, पतंजलि वेलनेस और पतंजलि लाइफस्टाइल शामिल हैं इसके अलावा उत्तराखंड मुख्यालय वाली कंपनी की योजना बाजार से लाख करोड़ रुपये जुटाने की है।

इससे पहले बुधवार को रामदेव ने कहा था कि पतंजलि योगपीठ राज्य में जन स्वास्थ्य में सुधार और इसकी समृद्ध संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखंड में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करेगा। गंगोत्री में घोषणा करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि वह उत्तराखंड को दुनिया की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनाने की दिशा में काम करेंगे। साल 2022 में ही बाबा रामदेव ने रुचि सोया कंपनी का नाम बदलकर पतंजलि फूड्स किया है इससे पहले साल 2019 में रुचि सोया खरीदा गया था।

आगे बाबा रामदेव ने कहा कि, भविष्य में पतंजलि वेलनेस के 1,000 आईपीडी और ओपीडी केंद्र शुरू करना है जो अगले 10 वर्षों में 1 लाख तक पहुंच जाएंगे। इसके अलावा पतंजलि की 1 लाख पतंजलि वेलनेस सेंटर भारत और विदेशों दोनों में खोलने की योजना है।

इसके जरिये बाबा रामदेव 'स्वदेशी भारत' के टारगेट को पूरा करना चाहते है। फिलहाल पतंजलि ग्रुप का टर्नओवर 40 हजार करोड़ रुपए है आईपीओ लाने के बाद अगले 5 सालों में पतंजलि का टारगेट एक लाख करोड़ टर्नओवर का है।

और पढ़ें.......

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने Gautam Adani, Elon Musk से बस एक कदम पीछे

calender
16 September 2022, 04:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो