SBI Mutual Fund IPO को लेकर SBI चेयरमैन ने दिया बड़ा अपडेट

लंबे समय से निवेशक भारतीय स्टेट बैंक के म्यूचुअल फंड के आईपीओ का इंतजार कर रहें हैं। जिसको लेकर गुरुवार को भारतीय स्टेट बैंक के अध्यक्ष दिनेश कुमार खारा ने एक बड़ा अपडेट दिया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

लंबे समय से निवेशक भारतीय स्टेट बैंक के म्यूचुअल फंड के आईपीओ का इंतजार कर रहें हैं। जिसको लेकर गुरुवार को भारतीय स्टेट बैंक के अध्यक्ष दिनेश कुमार खारा ने एक बड़ा अपडेट दिया है। उन्होंने कहा कि, बैंक की म्यूचुअल फंड सहायक की नियोजित शेयर बिक्री को फिलहाल टाल दिया गया है। इसको लेकर फरवरी में एसबीआई म्यूचुअल फंड ने एक अरब डॉलर के आईपीओ के लिए सात मर्चेंट बैंकरों का चयन किया था।

वहीं, इसी महीने रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया था जिसके चलते बाजारों में भारी मंदी आ गई थी और कंपनी ने आईपीओ लॉन्चिंग की योजना को रद्द कर दिया था। दिनेश कुमार खारा ने राष्ट्रीय बैंकिंग सम्मेलन के मौके पर मीड‍िया से कहा, 'अभी एसबीआई म्यूचुअल फंड को ल‍िस्‍टेड करने की कोई योजना नहीं है। आईपीओ योजना फिलहाल स्थगित है एसबीआई ने 15 दिसंबर, 2021 को आईपीओ के जरिये एसबीआई एमएफ में छह प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की घोषणा की थी।

एसबीआई म्यूचुअल फंड में एसबीआई की 62.6 प्रतिशत हिस्सेदारी है। शेष 36.8 प्रतिशत हिस्सेदारी फ्रांसीसी बीमाकर्ता अमुंडी एसेट मैनेजमेंट के पास है। एसबीआई की दो अन्य सार्वजनिक रूप से कारोबार वाली सहायक कंपनियां एसबीआई लाइफ और एसबीआई कार्ड हैं जिनका मुद्रीकरण किया जा सकता है।

और पढ़ें..............

7 नवंबर खुलेगा NBFC फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस का IPO

calender
03 November 2022, 06:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो