सप्ताह के तीसरे दिन फिसला बाजार, सेंसेक्स में आई 372 अंकों की भारी गिरावट

विश्वस्तर बाजार से मिल रहे सकेंतों के अनुसार आज हफ्ते के तीसरे दिन कारोबारी दिन भी शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी गई है। आपको बता दे कि आज फिर कारोबार लाल निशान के साथ खुला था व फिर लाल

Janbhawana Times
Janbhawana Times

विश्वस्तर बाजार से मिल रहे सकेंतों के अनुसार आज हफ्ते के तीसरे दिन कारोबारी दिन भी शेयर बाजार में भारी गिरावट देखी गई है। आपको बता दे कि आज फिर कारोबार लाल निशान के साथ खुला था व फिर लाल निशान के साथ ही बंद हो गया। आज का कारोबार खत्म होने पर मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स 372.46 अंक यानी 0.69% की गिरावट के साथ 53,514.15 अंकों पर बंद हुआ है, जबकि निफ्टी( Nifty) 82.10 अंक यानी 0.51% की कमी के साथ 15,976.20 अंकों पर बंद हुआ है।

जानिए कौन है आज का टॉप गेनर स्टॉक

कारोबारी बाजार के तीसरे दिन के ट्रेडिंग सेसन में हिंदुस्तान यूनीलीवर टॉप गेनर रहा है। जबकि एशियन पेंट्स, सन फार्मा, कोटक बैंक, एनटीपीसी, नेस्ले इंडिया, पॉवर ग्रिड, इंफोसिस, आईटीसी, अल्ट्रा केमिकल, आईटीसी, इंफोसिस, एसबीआई, एक्सिस बैंक, डॉ रेड्डी, टाटा स्टील, मारुति और बजाज फाइनेंस के शेयर्स में भी तेजी ही रही है। 

शेयर बाजार में पिछले तीन दिनों से जारी गिरावट को लेकर कोटक सिक्यॉरिटीज के इक्विटी रिसर्च प्रमुख श्रीकांत चौहान ने कहा कि बाजार पर मंदी का असर गहरा रहा है व पश्चिमी देशों खासकर अमेरिकी में मंदी की आहट है। इसके साथ ही जानकारी के अनुसार चीन में कोरोना का एक और वेरिएंट सामने आया है। चीन ने इस वेरीएंट को रोकने के लिए कई तरह की पाबंदियों का ऐलान किया है। इन तमाम फैक्टर्स का निवेशकों के सेंटिमेंट पर बुरा असर हुआ है।

calender
13 July 2022, 04:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो