लिस्टिंग के बाद Tracxn Technologies के शेयर में आई तेजी

गुरुवार को प्राइवेट मार्केट इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज सॉफ्टवेयर कंपनी (Tracxn Technologies) के आइपीओ की झबरदस्त लिस्टिंग हुई है। Tracxn Technologies के शेयर का अपर प्राइस बैंड 80 रुपये था तो वहीं बीएसई पर यह 83 रुपये पर लिस्ट हुआ है।

Vishal Rana
Vishal Rana

गुरुवार को प्राइवेट मार्केट इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म ट्रैक्सन टेक्नोलॉजीज सॉफ्टवेयर कंपनी (Tracxn Technologies) के आइपीओ की झबरदस्त लिस्टिंग हुई है। Tracxn Technologies के शेयर का अपर प्राइस बैंड 80 रुपये था तो वहीं बीएसई पर यह 83 रुपये पर लिस्ट हुआ है। इतना ही नहीं लिस्टिंग होने के कुछ समय बाद ही कंपनी का शेयर इश्‍यू प्राइस की तुलना में 24 फीसदी मजबूती के साथ 99 रुपये पर पहुंच गया।

जिसके बाद जिन-जिन निवेशकों ने इसमें पैसे लाए थे उनको एक ही झटके में 24 फीसदी का रिटर्न मिला। वहीं अगर बात शेयर बाजार की करें तो गुरुवार को शेयर बाजार सुस्त दिखाई दिया। 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 116.15 अंक या 0.20 प्रतिशत गिरकर 58,991.04 अंक पर कारोबार कर रहा है। लेकिन बावजूद इसके Tracxn Technologies IPO की इस लिस्टिंग को विश्लेषक काफी अच्छा बता रहे हैं।

बात अगर Tracxn Technologies के बिजनेस की करें तो यह कंपनी B2B प्लेटफॉर्म पर काम करती है, जो प्राइवेट मार्केट कंपनियों और स्टार्टअप्स की पहचान, ट्रैक और एनालिसिस करने काम करती है। बताते चले, इस सेक्टर में Tracxn Technologies साल 2015 से काम कर रही है और इसको नेहा सिंह और अभिषेक गोयल ने शुरू किया था। कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का काफी सुस्त रिस्पांस मिला है। जिसके चलते यह 2.01 गुना सब्‍सक्राइब किया गया है।

और पढ़ें..............

रुपये में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट, पहली बार डॉलर के मुकाबले 83 के पार हुआ बंद

calender
20 October 2022, 04:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो