Twitter को लेकर मस्क का क्या है प्लान, कैसे कमाएंगे मुनाफा

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने जबजे ट्विटर को खरीदा है तबसे वे चर्चाओं में बने है और लगातार अपने एक के बाद एक फैसलों से सबको चौंका रहे है। मस्क ने सबसे पहले अपने ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन वाले फैसले से दुनिया भर के ट्विटर यूजर्स को चौंकाया।

Vishal Rana
Vishal Rana

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने जबजे ट्विटर को खरीदा है तबसे वे चर्चाओं में बने है और लगातार अपने एक के बाद एक फैसलों से सबको चौंका रहे है। मस्क ने सबसे पहले अपने ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन वाले फैसले से दुनिया भर के ट्विटर यूजर्स को चौंकाया। लेकिन यह साफ है कि इतने सौदे के बाद मस्क ने ट्विटर को खरीदा और वे इससे मुनाफा कमाने का हर संभव काम करेंगे।

ऐसा पहली बार नहीं है कि एलन मस्क ने किसी कंपनी में इतना भारी पैसा खर्च किया हो। इससे पहले भी मस्क कई कंपनियो में निवेश करके काफी मुनाफा कमा चुकें है इसलिए उनको बिजनेस का बड़ा खिलाड़ी कहा जाता है। एलन मस्क ने सबसे पहले कंपनी ZiP2 में 28000 डॉलर निवेश किए थे और चार साल में मस्क ने इस कंपनी से 22 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

एलन मस्क की दो कंपनी है जो उनकी सबसे महत्वपूर्ण है जिनमे टेस्ला और स्पाइसएक्स शामिल है। साल 2002 में मस्क ने स्पाइसएक्स में 100 मिलियन डॉलर का निवेश किया था और आज की तारीख में इस कंपनी का मार्केट कैप 127 बिलियन डॉलर हो गया है। वहीं साल 2004 में मस्क ने टेस्ला में 70 मिलियन डॉलर का निवेश किया था वहीं इस कंपनी का अब मार्केट कैप 573 बिलियन डॉलर है। ऐसी ही बहुत कंपनी में मस्क ने निवेश करके बुलंदी हासिल की है।

इन आंकड़ों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मस्क को घाटे के सौदे में भी मुनाफा कमाना अच्छे से आता है लेकिन उसके लिए कई कड़े फैसले लेने पड़ते है जल्दी से किसी को समझ भी नहीं आते है। अब ट्विटर को लेकर भी मस्क ऐसे ही कड़े फैसले लेकर सबकों चौंका रहे है लेकिन मस्क को पता है कि वे क्या कर रहे है कैसे उनको मुनाफा कमाना है।

और पढ़ें.................

लोगों के निजी डेटा को लेकर सरकार बनाएगी डेटा प्रोटेक्शन बोर्ड

calender
18 November 2022, 04:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो