Adani Enterprises : अडानी ग्रुप को मिली राहत, अडानी एंटरप्राइजेज कंपनी का 26 फीसदी बढ़ा रेवेन्यू

अडानी ग्रुप की अडानी एंटरप्राइजेज के रेवेन्यु में बड़ा इजाफा हुआ है। यह मुनाफा 722.48 करोड़ रुपये दर्ज हुआ है। वहीं परिचालन से राजस्व साल-दर-साल आधार पर 26 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

अमेरिका की रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग ने 24 जनवरी 2023 को अडानी ग्रुप के शेयरों में को लेकर एक रिपोर्ट जारी की थी। जिसमें कंपनी के शेयरों में गिरावट और धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। रिपोर्ट के सामने आते ही अडामी समूह को भारी नुकसान हुआ। देखते ही देखते उनकी अधिकतर कंपियों के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।

हालांकि कंपनियों ने मार्केट में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए कई कोशिशें की और अब उनकी कोशिश रंग लाई है। दरअसल अडानी ग्रुप की अडानी एंटरप्राइजेज के रेवेन्यु में बड़ा इजाफा हुआ है।

मार्च तिमाही में हुआ लाभ

फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने अपनी चौथी तिमाही के रिजल्ट की घोषणा कर दी है। जिसमें कंपनी को मार्च तिमाही में बंपर इजाफा हुआ है। कंपनी का समेकित शुद्ध मुनाफा मार्च तिमाही में सालाना आधार पर अब डबल हो गया है।

मिली जानकारी के अनुसार अडानी एंटरप्राइजेज का यह मुनाफा 722.48 करोड़ रुपये दर्ज हुआ है। वहीं, परिचालन से राजस्व साल-दर-साल आधार पर 26 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। जोकि 31,346.05 करोड़ रुपये रहा है।

आपको बता दें कि कंपनी ने अपने हर शेयर पर 120 फीसदी डिविडेंट देने की घोषणा की है। इसके अलावा कंपनी सभी निवेशकों को 1.20 रुपये प्रति शेयर के डिविडेंड देगी। डायवर्सिफाइड समूह का परिचालन मुनाफा 3,957 करोड़ रुपये रहा है।

गौतम अडानी का बयान

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने बयान में कहा है कि “हमारी मेगा स्केल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट एग्जीक्यूशन कैपेबिलिटीज और हमारी ओएंडएम मैनेजमेंट स्किल्स मजबूत हैं”। उन्होंने आगे कहा कि “हम अडानी पोर्टफोलियो की विविधता से अपने सभी निवेशकों के लिए विश्वसनीय लॉन्ग टर्म वैल्यू बनाए रखना जारी रखेंगे”। साथ ही “हमारा फोकस गवर्नेंस, कंप्लायंस, परफॉर्मेंस और कैश फ्लो जनरेशन पर है”।

ग्रीन एनर्जी कंपनी में भी हुआ लाभ

मार्च की तिमाही में अडानी ग्रुप की अडानी ग्रीन एनर्जी कंपनी में 319 प्रतिशत यानी चार गुना मुनाफा हुआ है। कंपनी को 500 करोड़ रुपसे से ज्यादा का लाभ पहुंचा है। इससे पहले अडानी ग्रीन एनर्जी कंपनी के शेयरों में 28 फरवरी के बाद 127 फीसदी उछाल देखने को मिला था।

calender
04 May 2023, 05:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो