स्पाइसजेट की ठप खड़े 25 विमानों को परिचालन करने की योजना

स्पाइसजेट ने 25 ग्राउंडेड विमानों को फिर से सेवा में लाने योजना तैयार की है। पुनरुद्धार के लिए धन सरकार की आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ECLGS) और बेहतर नकदी विकल्पों से जुटाया जाएगा।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • स्पाइसजेट की ठप खड़े 25 विमानों को परिचालन करने की योजना

एयरलाइन ने बुधवार को कहा कि स्पाइसजेट ने 25 ग्राउंडेड विमानों को फिर से सेवा में लाने योजना तैयार की है। पुनरुद्धार के लिए धन सरकार की आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ECLGS) और बेहतर नकदी विकल्पों से जुटाया जाएगा।

स्पाइसजेट ने कहा, "एयरलाइन पहले ही अपने ग्राउंडेड फ्लीट को हवा में वापस लाने के लिए तकरीबन 400 करोड़ रुपये जुटा चुकी है, जो इसकी टॉप-लाइन को और बढ़ाएगी।"

स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, "हम अपने ग्राउंडेड विमानों सेवा को फिर से वापस लेन के लिए सावधानीपूर्वक काम कर रहे हैं।" 

उन्होंने कहा है कि एयरलाइन को मिलने वाली ईसीएलजीएस फंडिंग के अधिकांश हिस्से का इस्तेमाल खड़े विमानों को सेवा में वापस लाने के लिए किया जाएगा। इस इससे पीक ट्रैवल सीजन के दौरान अधिकतम लाभ उठाने में मदद मिलेगी।

इससे पहले मंगलवार को गो फर्स्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) कौशिक खोना ने कहा था कि प्रैट एंड व्हिटनी (पीएंडडब्ल्यू) द्वारा इंजन की आपूर्ति नहीं करने के कारण एयरलाइन ने अपने 28 विमानों को खड़ा कर दिया है। यह उसके बेड़े में शामिल विमानों का आधे से अधिक है।

calender
03 May 2023, 01:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो