Adani Group : अडानी ग्रुप ने बदला अपनी इस कंपनी का नाम, इस वजह से लिया गया फैसला

Adani Transmission : अडानी समूह ने अडानी ट्रांसमिशन कंपनी का नाम बदलकर अडानी एनर्जी सोल्यूशंस कर दिया है. यह कंपनी देश के 14 राज्यों में मौजूद है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Adani Transmission : गौतम अडानी की अडानी टांसमिशन कंपनी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. अडानी समूह ने इस कंपनी का नाम अडानी ट्रांसमिशन से बदलकर अडानी एनर्जी सोल्यूशंस कर दिया है. कंपनी का यह फैसला गुरुवार 27 जुलाई से ही प्रभावी हो गया है. कंपनी ने रेग्यूलेटरी फाइलिंग में स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि अडानी ट्रांसमिशन अब अडानी एनर्जी सोल्यूशंस नाम से जानी जाएगी. कंपनी के इस फैसले को आरओसी ने भी मंजूरी दे दी है. साथ कंपनी में कई दस्तावेजों को स्टॉक एक्सचेंजों को उपलब्घ करा दिए हैं.

अडानी ट्रांसमिशन का बिजनेस

अडानी एनर्जी सोल्यूशंस (नया नाम) अडानी ग्रुप की ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी है. यह कंपनी देश के 14 राज्यों में मौजूद है. जानकारी के मुताबिक कंपनी के पास कुल 19779 सीकेएम का नेटवर्क है. इसमें 15,371 सीकेएम ऑपरेशनल और 4408 सीकेएम पर काम हो रहा है जोकि अगल-अलग स्टेज की कंपनी है. आपको बता दें कि कंपनी बिजली डिस्ट्रीब्यूशन के सेक्टर में भी है. यह मुंबई और मुंद्रा में एसईजेड कंपनी 1.20 करोड़ ग्राहकों को बिजली की सुविधा प्रदान करती है.

कंपनी के स्मार्ट मीटरिंग प्रोजेक्ट्स

आंध्र प्रदेश में अडानी एनर्जी सोल्यूशंस ने तीन स्मार्ट मीटरिंग प्रोजेक्ट्स के लिए एलओए प्राप्त किया है. इसके तहत 3700 करोड़ रुपये में 2.7 मिलियन स्मार्ट मीटर इंस्टॉस किया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक 31 जुलाई 2023 को कंपनी के 2023-24 की पहली तिमाही के लिए नतीजे घोषित करेगी. बता दें गुरुवार को कंपनी का स्टॉक 1.22 प्रतिशत गिरावट के साथ 805 रुपये पर बंद हुआ.

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से हुआ नुकसान

अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर्स के खिलाफ हिंडनबर्ग ने एक रिपोर्ट जारी की थी. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद गौतम अडानी की कई कंपनियों के व्यापार में भारी नुकसान देखने को मिला. इस दौरान अडानी एनर्जी सोल्यूशंस का स्टॉक प्राइस घटकर 631 रुपये आ गया था. कंपनी का मार्केट कैप 89,797 करोड़ रुपये है.

calender
28 July 2023, 12:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो