Adani Group : सुप्रीम कोर्ट में अडानी ग्रुप और हिंडनबर्ग रिपोर्ट पर हुई सुनवाई, सेबी ने मांगा 15 दिन का अतिरिक्त समय

Adani-Hindenburg News : आज सुप्रीम कोर्ट में अडानी ग्रुप और हिंडनबर्ग केस पर सुनवाई हुई. इस दौरान सेबी ने अदालत से जांच के लिए 15 दिन का और समय मांगा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Adani-Hindenburg Case : सोमवार 14 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में अडानी ग्रुप और हिंडनबर्ग केस पर सुनवाई हुई. कोर्ट ने मार्केट रेगुलेटर सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) को मामले की जांच के लिए 14 अगस्त, 2023 तक का समय दिया था. जो कि आज खत्म हो चुका है. लेकिन आज कोर्ट में सुनवाई के दौरान सेबी ने अदालत से जांच के लिए 15 दिन का और समय मांगा है. मामले में अब 29 अगस्त को सुनवाई होगी.

सेबी ने कोर्ट से मांगा वक्त

आज सुप्रीम कोर्ट में सेबी ने कहा कि अडानी और हिंडनबर्ग केस में कुछ दलालों की जांच करने के लिए वक्त चाहिए. इन सब की जांच के बाद सेबी ने कोर्ट को कंप्लीट रिपोर्ट सौंपने की बात कही है. इस दौरान सेबी ने कहा कि जांच सस्टनेबल तरीके से की जा रही है. इसके लिए सेबी अडानी ग्रुप पर लगाए गए गंभीर आरोपों की जांच के लिए विदेशी संस्थाओं से जानकारी जुटा रहा है. वहीं सेबी ने कहा वह एजेंसियों से भी संपर्क कर रहा है और तेजी से सभी आरोपी की जांच की जा रही है.

कहां तक पहुंची जांच

अमेरिकी शॉर्ट सेलिंग फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च ने 24 जनवरी, 2023 को अडानी ग्रुप पर एक रिपोर्ट जारी की थी. इसमें अडानी समूह पर कई आरोप लगाए गए थे, जिसके बाद से कंपनी को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ. रिपोर्ट में कहा गया था कि अडानी ने शेयरों के साथ धोखाधड़ी की है. जानकारी के अनुसार सेबी ने कंपनी पर लगाए गए 24 आरोपों में से 17 की जांच कर ली है. सेबी ने बताया कि बाकी के 7 मामलों में से 4 की जांच लगभग पूरी हो गई है. 2 जांच अपने अंतिम चरण में है.

calender
14 August 2023, 04:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो