Tomato Price : बाजार में बढ़ते जा रहे टमाटर के दाम, एक दिन में 36.5 टन बिके सस्ते टमाटर

Tomato Rate : सरकार कम रेट पर NCCF केंद्रों पर 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से टमाटर बेच रही है. दिल्ली में एक दिन में 36.5 टन टमाटर की बिक्री हुई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Tomato Price Hike : देशभर में टमाटर के दामों में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. यह एक ऐसी सब्जी है जिसका इस्तेमाल किचन में बहुत किया जाता है. आम जनता की थाली से टमाटर अब गायब हो गया है. इसकी कीमतों पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार लगातार प्रयास कर रही है. इसके लिए सरकार कम रेट पर NCCF केंद्रों पर 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से टमाटर बेच रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस हफ्ते NCCF केंद्रों पर बड़ी संख्या में सस्ती दरों में टमाटर बिके हैं.

एक दिन में इतने बिके टमाटर

जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में नेशनल कोऑपरेटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया ने एक दिन में 36.5 टन टमाटर की बिक्री की है. यह ऐसा शनिवार 12 अगस्त को हुआ है. एनसीसीएफ ने पूरे सप्ताह में 60 टन टमाटर को बेचने का टारगेट रखा था. जिसमें 10 टन टमाटर नेपाल से मंगवाए गए हैं. आपको बता दें कि पिछले तीन महीने में टमाटर के दाम में भारी उछाल देखने को मिला है. इतना ही नहीं देश के अलग-अलग शहरों में टमाटर रिटेल प्राइस में 140 से 400 रुपये किलो तक भी बिके हैं.

ऐसे हो रही बिक्री

केंद्र सरकार ने 14 जुलाई, 2023 अपनी कई एजेंसियों जैसे कि NCCF, NAFED के माध्यम से दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में 70 से 90 रुपये किलो दर पर टमाटर बेच रही है. इसके लिए मोबाइल वैन के जरिए यह बिक्री की जा रही है. लखनऊ में 70 से 80 रुपये में एक किलो टमाटर मिल रहा है. दिल्ली में भी यही भाव है और जयपुर में 65 से 70 रुपये प्रति किलो टमाटर मिल रहे हैं. रिटेल मार्केट में एक किलो टमाटर का प्राइस 80 से 120 रुपये है.

calender
13 August 2023, 04:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो