Foxconn Company : फॉक्सकॉन कंपनी ने किया बड़ा ऐलान, तेलंगाना प्लांट में बढ़ाई निवेश राशि

Foxconn Investment : फॉक्सकॉन ने भारत के तेलंगाना राज्य में अपना पहला प्लांट लगाने वाली है. कंपनी तेलंगाना प्लांट में 400 मिलियन डॉलर का अतिरिक्त निवेश करने वाली है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Foxconn Investment In Telangana : भारत हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है. देश ने टेक, शिक्षा व्यापार समेत अन्य सेक्टर में उपलब्धि हासिल की है. यह विकास लगातार बढ़ रहा है. इसको देखते हुए आज विदेशी कंपनियां भी भारत में निवेश कर रही हैं. इस बीच एप्पल की सबसे बड़ी सप्लायर कंपनी फॉक्सकॉन भारत में अपने विस्तार को लेकर काम कर रही है. कंपनी ने कुछ समय पहले तेलंगाना में प्लांट लगाने का ऐलान किया था. कंपनी ने अब अपनी निवेश राशि को बढ़ाने की घोषणा की है.

फॉक्सकॉन करेगी करोड़ों का निवेश

फॉक्सकॉन ने भारत के तेलंगाना राज्य में अपना पहला प्लांट लगाने वाली है. इसके लिए कंपनी ने पहले 15 करोड़ डॉलर का निवेश करने का फैसला किया था. लेकिन अब कंपनी ने इस निवेश राशि को बढ़ाकर 55 करोड़ डॉलर करने का फैसला किया है. दरअसल शनिवार 12 अगस्त को फॉक्सकॉन इंडिया के प्रतिनिधि वी ली ने एक सोशल मीडिया अपडेट में बताया कि अब उनकी कंपनी तेलंगाना प्लांट में 400 मिलियन डॉलर का अतिरिक्त निवेश करने वाली है. यानी यह राशि बढ़कर अब 550 मिलियन डॉलर हो जाएगी. पहले के मुकाबले करीब 4 गुना पैसे बढ़ाए गए हैं.

एप्पल की सप्लायर है कंपनी

फॉक्सकॉन एप्पल की सबसे बड़ी सप्लायर कंपनी है. यह एप्पल के लिए आईफोन और अन्य प्रोडक्ट का निर्माण करती है. कंपनी की योजना आने वाले समय में इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने की भी है. फॉक्सकॉन भारत में सेमीकंडक्टर प्लांट लगाने का प्लान कर रही है. आपको बता दें मई, 2023 में तेलंगाना में कंपनी के प्लांट की आधारशिला रखी गई थी. इस निवेश से भारत में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे. कई लोगों को नौकरी मिलेगी.

calender
13 August 2023, 11:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो