Air India Airlines : नए अंदाज में नजर आएंगे एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स, अब एयर होस्टेस नहीं पहनेंगी साड़ी

Crew Members Uniform : एयर इंडिया ने फ्लाइट क्रू मेंबर्स की ड्रेस बदलने का फैसला किया है. अब फ्लाइट अटेंडेंट्स साड़ी में नजर नहीं आएंगी, इसकी जगह वह चूड़ीदार डिजाइन वाली ड्रेस पहनेंगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Air India Uniform : देश की दिग्गज एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. एयर इंडिया ने फ्लाइट क्रू मेंबर्स की ड्रेस बदलने का फैसला किया है. कंपनी का यह फैसला नवंबर, 2023 से प्रभावी हो सकता है. स्टाफ को नई यूनिफॉर्म मिल जाएगी. इस बारे में एयरलाइंस ने अगस्त महीने में ही बताया था. नए ड्रेस तहत अब फ्लाइट अटेंडेंट्स साड़ी में नजर नहीं आएंगी, इसकी जगह वह चूड़ीदार डिजाइन वाली ड्रेस पहनेंगी. दूसरी ओर ना ही पुरुष सूट में नजर आएंगे.

एयर होस्टेस साड़ी की जगह पहनेंगी नई ड्रेस

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार एयर इंडिया ने पिछले 60 सालों के बाद क्रू मेंबर्स की यूनिफॉर्म बदलने का फैसला लिया है. इससे पहले वर्ष 1962 में जेआरटी टाटा के समय विमानन कंपनी की एयर होस्टेस वेस्टर्न ड्रेस पहनती थीं. जिसमें स्कर्ट, जैकेट और टोपी पहनती थीं. फिर उसके बाद एयर होस्टेस साड़ियां पहनने लगीं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एयर इंडिया के क्रू के नए लुक का जिम्मेदारी फेमस डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को दी गई है. हालांकि उनकी ओर से अभी कोई रिस्पॉन्स नहीं आया है.

ये भी पढ़ें-Gold-Silver Price : आज सोना-चांदी खरीदने से पहले जान लें सर्राफा बाजार का हाल, जानिए यूपी में नए रेट्स

विस्तारा की भी बदलेगी ड्रेस

हाल ही में एयर इंडिया और विस्तारा को विलय की इजाजत मिल गई है. जिसके बाद अब यात्रियों के मामले में एयर इंडिया देश की दूसरी सबसे बड़ी घरेलू विमान कंपनी बन जाएगी. यह विलय साल 2024 तक पूरा हो जाएगा. जिसके बाद से विस्तारा का विलय एयर इंडिया में होने के बाद जो नया लुक एयर इंडिया के क्रू का होगा. वही सेम लुक विस्तारा के कर्मचारियों का भी देखने को मिलेगा. कहा जा रहा है कि नया लुक पूरी तरह से पारंपरिक होगा. अब देखना यह होगा नई ड्रेस में क्रू का लुक यात्रियों को कैसा लगता है.

calender
26 September 2023, 01:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो