Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में जमीन लेने की मची होड़, मंदिर से दूरी के हिसाब से चार गुना बढ़ रही कीमतें

Ram Mandir : रियल एस्टेट जानकारी के अनुसार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के फैसले के बाद से जमीनों की कीमतें आसमान छू रही हैं. राम मंदिर से दूरी के हिसाब के जमीन के दाम तय किए जा रहे हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर का उद्घाटन होने में कुछ ही दिन बचे हैं. देश भर में भगवान श्रीराम के भक्तों में अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में जमीन खरीदने की होड़ मच गई है. हर कोई शहर में अपना घर खरीदना चाहता, जिसकी वजह से वहां पर जमीन के दाम चार गुना बढ़ गए हैं. रियल एस्टेट जानकारी के अनुसार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के फैसले के बाद से जमीनों की कीमतें आसमान छू रही हैं. इनकी कीमतों में पहले के मुकाबले चार गुना बढ़त देखने को मिली है.

दूरी के हिसाब के तय हो रहे दाम

अयोध्या में राम मंदिर से दूरी के हिसाब के जमीन के दाम तय किए जा रहे हैं. रिपब्लिक वर्ल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक अभी अयोध्या में कमर्शियल संपत्ति का विकास लगातार बढ़ रहा है. राम मंदिर निर्माण के पहले साल 2019 में जो कीमतें 2000 रुपये प्रति वर्ग फीट थीं जो अब बढ़कर 8000 रुपये प्रति वर्ग फीट हो गई हैं. अयोध्या इंडस्ट्रियल डेवलपर्स के संस्थापक राघवेंद्र शुक्ला ने अनुसार प्रॉपर्टी के रेट तेजी से बढ़ रहे हैं. हमें पूरे भारत से कमर्शियल जमीन ढ़ूढ़ने वाले फोन आ रहे हैं.

कमर्शियल प्रॉपर्टी की बढ़ी मांग

अयोध्या में कमर्शियल प्रॉपर्टी की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है. सबसे ज्यादा लोग इन्हीं सपत्तियों में निवेश कर रहे हैं. देवकाली, अयोध्या में 18,000 वर्ग फीट के एक कमर्शियल प्लॉट की कीमत 18 करोड़ रुपये लिस्ट की गई. जानकारी के अनुसार इसकी कीमत 10,000 रुपये प्रति वर्ग फीट लगाई गई है. वहीं नवीन मंडी स्थल में 35,500 वर्ग फीट जमीन की कीमत 32 करोड़ रुपये है. इसके लिए 9,014 रुपये प्रति वर्ग फीट का रेट मांगा गया है.

calender
16 January 2024, 07:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो