Ching’s Secret : चिंग्स सीक्रेट मसाले को खरीदने के लिए कंपनियों में मची होड़, ITC भी उतरी मैदान में

मसालों की नेस्ले, द क्राफ्ट हेंज और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स जैसी कंपनियों के बीच चिंग्स सीक्रेट को खरीदने की होड़ मच गई है। सूत्रों के अनुसार अब आईटीसी (ITC) भी इस डील में इच्छुक है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

पूरे देश में चिंग्स सीक्रेट के प्रोडक्ट्स की सेल तेजी से बढ़ ही है। आज देश के बच्चे-बच्चे को चिंग्स के नूडल्स, चाइनीज सॉस, चटनी और चाइनीज मसाले बहुत पंसद आते हैं। वहीं इसकी सेजवान चटनी का स्वाद तो हर किसी को पसंद आता है। मार्केट में इसके कंज्यूमर इतने हैं कि इसे दूसरी कंपनियां खरीदना चाहती हैं।

मसालों की नेस्ले, द क्राफ्ट हेंज और टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स जैसी कंपनियों के बीच चिंग्स सीक्रेट को खरीदने की होड़ मच गई है। सूत्रों के अनुसार अब आईटीसी (ITC) भी इस डील में इच्छुक है। बता दें कि चिंग्स सीक्रेट एंड स्मिथ एंड जोन्स ब्रैंड्स के प्रोडक्ट्स बनाने वाली कंपनी कैपिटल फूड्स प्राइवेट लिमिटेड को सब खरीदना चाहते हैं।

कंपनी में इनकी है हिस्सेदारी

कैपिटल फूड्स की कंपनी में तीनों ग्रुप की हिस्सेदारी है। इनमें कैपिटल फूड्स के फाउंडर चेयरमैन अजय गुप्ता कर हिस्सेदारी 25 फीसदी, इनवस ग्रुप की 40 फीसदी और जनरल अटलांटिक की हिस्सेदारी 35 फीसदी है। इन तीनों शेयर होल्डर्स ने पिछले साल कंपनी को बेचने का सोचा लिया था।

आपको बता दें कि कंपनी को खरीदने के लिए निसिन फूड्स, लिए नॉर्वे की ओर्कला और हिंदुस्तान यूनिलीवर समेत लगभग 12 कंपनियों से संपर्क किया गया था। नेस्ले, टाटा कंज्यूमर और द क्राफ्ट हेंज और टॉप दावेदार बनकर उभरे हैं। बता दें गोल्डन सैश कंपनी ने 500 से 800 मिलियन डॉलर की वैल्यू दी है।

नेस्ले का प्लान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नेस्ले कंपनी कैपिटल फूड्स को खरीदने के लिए एक ऑल-कैश ऑफर पर काम रही है। वहीं क्राफ्ट जैसे कंपनियां लोगों को 75 प्रतिशत अधिग्रहण करने की सलाह दे रहे हैं। साथ ही इसे सार्वजिनक करने का सुझाव दिया है।

कब हुई कंपनी की शुरुआत

वर्ष 1999 में अजय गुप्ता ने इस कंपनी की शुरुआत की थी। कंपनी की लॉन्चिंग के बाद से ही मार्केट में अपनी जगह बना ली थी। अजय गुप्ता ने देसी चाइनीज सेगमेंट और इटैलियन फूड्स सेगमेंट की शुरुआत की।

calender
09 May 2023, 04:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो