CNG Price Hike : दिल्ली-एनसीआर के लोगों की बढ़ी मुश्किलें, CNG को कीमतों में हुई बढ़ोतरी

CNG Price : गुरुवार 23 नवंबर को सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं. CNG की कीमतों में 1 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली में एक किलोग्राम सीएनजी का रेट 74.59 रुपये से बढ़कर 75.59 रुपये हो गया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Delhi-NCR News : देश भर में महंगाई बढ़ती जा रही है. फल-सब्जियों से लेकर खाद्य सामग्रियों के दाम आसमान छू रहे हैं. इस बीच दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल गुरुवार 23 नवंबर को सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं. CNG की कीमतों में 1 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. अब राजधानी दिल्ली में एक किलोग्राम सीएनजी का रेट 74.59 रुपये से बढ़कर 75.59 रुपये हो गया है. वहीं दिल्ली से लगे नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद सहित अन्य शहरों में भी CNG की कीमतों में वृद्धि दर्ज की गई है.

आज से लागू हुए सीएनजी के नए रेट

आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में CNG की बढ़ी हुई कीमतें लागू हो गई हैं. गौतम बुद्धनगर के नोएडा में सीएनजी का दाम 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम से 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है. गाजियाबाद में आज सीएनजी की कीमत 79.20 रुपये से बढ़कर 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं ग्रेटर नोएडा में CNG 79.20 रुपये की जगह अब 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम के दाम पर मिल रही है.

IGL ने दिया अपडेट

दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के दाम बढ़ने की जानकारी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दी है. आईजीएल की ओर से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया जिसमें कहा गया कि 23 नवंबर, 2023 सुबह 6 बजे से सीएनजी की कीमतें लागू कर दी गई हैं. दाम बढ़ने से आम लोगों पर इसका असर होगा. देश की आम जनता पहले से ही महंगाई की मार झेल रही है. अब सीएनजी के दाम बढ़ने से लोगों की परेशानी एक बार फिर बढ गई है. इससे पहले इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने अगस्त, 2023 में CNG की कीमत में इजाफा किया था.

calender
23 November 2023, 10:27 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो