Petrol Diesel Price: गुरुवार को बदला फिर से पेट्रोल –डीजल का दाम, जानें अपने शहर में क्या हैं नए रेट

Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव देखा जाता है. जिसे हर रोज सुबह 6 बजे तक जारी कर दिया जाता है. जानें लखनऊ से लेकर नोएडा तक पेट्रोल डीजल के नए दाम?

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • यूपी में रोजाना सुबह 6 बजे तक पेट्रोल और डीजल के दाम जारी कर दिए जाते हैं.

Petrol Diesel Price: यूपी में रोजाना सुबह 6 बजे तक पेट्रोल और डीजल के दाम जारी कर दिए जाते हैं. कहीं पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी देखी जाती है तो वही पेट्रोल और डीजल के दामों में गिरावट देखी जाती है दिवाली हो, छठ पूजा हर रोज पेट्रोल के रेट बदलते रहते हैं.अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कोई खास बदलाव नहीं देखा गया है. वहीं ब्रेंट क्रूड 85.18 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा है. देश में तेल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के ताजा रेट जारी कर दिए हैं.   

मैसेज के जरिए पता करें पेट्रोल-डीजल के दाम

आपको बता दें कि पिछले साल मई 2022 से राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल –डीजल की कीमतों में बदलाव देखा गया है. कुछ जगह पर पेट्रोल डीजल के दामों में किसी भी तरह का कोई भी बदलाव नहीं देखा गया है. यह बदलाव टैक्स, वैट, कमीशन की वजह से आता है.

यदि आप भी एक शहर से दूसरे शहर अपनी गाड़ी से जा रहे हैं तो घर से निकले से पहले पेट्रोल और डीजल के के दामों के बारे में जानकारी हासिल कर लें. आप अपने फोन से मैसेज के जरिए भी पेट्रोल और डीजल के दामों के बारे में पता लगा सकते है. 

जानें इन शहरों के नए रेट

दिल्ली में पेट्रोल का दाम- 96.72

डीजल का रेट- 89.62

बेंगलुरु में पेट्रोल का दाम- 101.94 

डीजल की कीमत- 87.89

लखनऊ में पेट्रोल का रेट-96.57 

डीजल का दाम- 96.57

नोएडा में पेट्रोल की कीमत- 96.57 

डीजल का दाम-89.96

calender
23 November 2023, 09:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो