बंगाल में अगले तीन वर्षों में 20,000 करोड़ निवेश करेगी रिलायंस: मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि समूह अगले तीन सालों में पश्चिम बंगाल में 20,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करने की योजना बना रहा है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सातवें ग्लोबल समिट का आयोजन किया जा रहा है. इसमें दुनियाभर के बड़े कारोबारी शिकरत कर रहे हैं. रिलायंस ने इस समिट में राज्य को लेकर कई योजनाओं पर घोषणा की है. वहीं इस प्रोगाम के दौरान मुकेश अंबानी और सौरभ गांगुली ने राज्य सरकार की जमकर तारीफ की. रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने मंगलवार को कहा कि समूह अगले तीन सालों में पश्चिम बंगाल में 20,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करने की योजना बना रहा है.

बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के सातवें संस्करण में बोलते हुए, मुकेश अंबानी ने कहा कि अतिरिक्त निवेश डिजिटल जीवन समाधान, खुदरा और जैव-ऊर्जा के क्षेत्र में होगा. मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत 2030 तक 10 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के लिए आगे बढ़ रहा है और अकेले बंगाल में निकट भविष्य में एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की क्षमता है.

उन्होंने कहा, "आज इस मंच से मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि रिलायंस बंगाल के विकास को गति देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. बंगाल रिलायंस के लिए सबसे बड़े निवेश स्थलों में से एक रहा है. आपके मुझे आमंत्रित करने के बाद, रिलायंस ने लगभग 45,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है. पश्चिम बंगाल आज, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम अगले तीन वर्षों में अतिरिक्त 20,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रहे हैं,''

calender
21 November 2023, 09:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो