CNG Price Hike : दिल्ली-एनसीआर में बढ़े सीएनजी के दाम, जानिए क्या है नई कीमतें

CNG : इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी की कीमतों में एक रुपये की बढ़ोतरी की है. दिल्ली में सीएनजी पहले के मुकाबले अब 74.59 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिल रहा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

CNG Price : देश में आम जनता लंबे समय से महंगाई की मार झेल रही हैं. उनकी परेशानी थमने का नाम नहीं ले रही है. अब दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल दिल्ली और आसपास के इलाकों में अब सीएनजी पहले से अधिक दामों में मिलेगा. इसकी कीमतों में इजाफा देखने को मिला है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी की कीमतों में एक रुपये की बढ़ोतरी की है. बढ़ी हुई कीमत कई शहरों में लागू हो गई हैं. यह बदलाव 23 अगस्त से ही प्रभाव में है.

दिल्ली में सीएनजी की कीमत

दिल्ली में सीएनजी पहले के मुकाबले अब 74.59 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिल रहा है. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा, रेवाड़ी, गाजियाबाद और हापुड़ में भी सीएनजी के दामों में उछाल देखने को मिला है. वहीं हम दूसरे शहरों की बात करें तो नोएडा में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी के दाम में 3 रुपये की बढ़ोतरी की है. जिसका बाद यह 80.20 रुपये प्रति किलो की कीमत पर मिल रहा है. ग्रेटर नोएडा में दो रुपये (79.20 रुपये), गाजियाबाद में 2 रुपये (79.20 रुपये) बढ़े हुए दाम हैं.

जुलाई में घटे थे दाम

केंद्र सरकार ने जुलाई, 2023 में सीएमजी के दाम घटाए थे. जिससे आम जनता को बहुत राहत मिली थी. उस दौरान दिल्ली सहित कई शहरों में सीएनजी की कीमत में गिरावट आई थी. इसका उपयोग गाड़ी के फ्यूल, बिजली उत्पादन में किया जाता है. देश के आम नागरिक पहले से ही महंगी सब्जी-फलों और अनाज की कीमतों से परेशान है ऊपर से सीएनजी ने गरीबी में आटा गीला करने का काम किया है. बढ़ी भाव से लोगों की जेब पर बहुत प्रभाव पड़ेगा.

calender
25 August 2023, 04:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो