Hero Motocorp के सीएमडी पवन मुंजाल पर ईडी का एक्शन, दिल्ली में जब्त की 25 करोड़ रुपये की संपत्ति

Pawan Munjal News : ईडी ने हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल की दिल्ली में स्थित उनकी 3 अचल प्रोपर्टी को जब्त कर लिया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

ED Action On Pawan Munjal : शुक्रवार 10 नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पवन कुमार मुंजाल के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. दरअसल ईडी ने पवन मुंजाल की दिल्ली में स्थित उनकी 3 अचल प्रोपर्टी को जब्त कर लिया है. इस प्रोपर्टी की वैल्यू लगभग 25 करोड़ रुपये है. मनी लॉ़न्ड्रिंग के मामले की जांच में यह कार्रवाई की गई है. अभी मामले की जांच हो रही है. जानकारी के अनुसार यह संपत्ति अटैच करने की ताजी कार्रवाई उसी जांच का हिस्सा है.

मामले पर ईडी का बयान

पवन मुंजाल के खिलाई ईडी पहले से जांच कर रही है. ईडी ने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ताजी कार्रवाई के तहत संपत्ति जब्त की गई है. इसकी कीमत 24.95 करोड़ रुपये है. आपको बता दें कि इससे पहले भी पवन मुंजाल की प्रॉपर्टी को जब्त किया जा चुका है. अब तक उनकी 50 करोड़ की संपत्ति जब्त हुई है.

क्या है मामला

जानकारी के अनुसार डाइरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस ने मुंजाल के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें अवैध तरीके से विदेशी मुद्रा को देश से बाहर ले जाने की बात कही गई थी. जांच एजेंसी ने कस्टम एक्स के सेक्शन 135 के तहत शिकायत दर्ज की. आरोप लगाया कि मुंजाल व अन्य लोग अवैध तरीके से करीब 54 करोड़ रुपये विदेशी मुद्रा को देश से बाहर ले गए थे.

इस नियम का किया उल्लंघन

ईडी ने बताया कि पवन मुंजाल का रिलेशनशिप मैनेजर विदेशी मुद्रा को गलत तरीके से बाहर लेकर जाता था. यह लिबरलाइज्ड रेमिटेंस स्कीम नियम का उल्लंघन है. इसके तहत साल में 2.5 लाख डॉलर की लिमिट तोड़ी गई है.

calender
10 November 2023, 01:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो