24 मई से Go First फिर से भरेगी उड़ान, जानिए क्या है पूरा प्लान

Go First Airlines: वाडिया समूह की एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट ने 24 मई से छोटे पैमाने के साथ उड़ान शुरू करने की तैयारी कर रही है। एयरलाइंस कंपनी ने कहा है कि जल्द ही कैंसिल फ्लाइट का रिफंड भी जारी कर दिया जाएगा। 

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

गो फर्स्ट एयरलाइन कंपनी अपनी उड़ाने सेवाओं को फिर से शुरू करने की योजना बना रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी 24 मई से अपनी उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू कर सकती है। यह उड़ान छोटे बेड़े के साथ शुरू की जा सकती है। रिपोर्ट में बताया गया है कि एयरलाइन 23 विमान सेवाओं  को एक साथ शुरू करने की तैयारी में है। जबकि 2मई तक एयरलाइन के कुल 27 विमान फ्लाइट सर्विस प्रोवाइड करा रहे थे।

दिल्ली और मुंबई के हवाई अड्डों पर 51 और 37 डिपार्चर स्लॉट हैं। आपको मालुम हो कि एयरलाइनने एक दिन पहले ही घोषणा किया था कि वह 19 मई तक अपनी सभी फ्लाइटों को रद्द कर दिया है, जबकि उससे पहले भी कंपनी ने 12 मई की सभी फ्लाइटों को कैंसिल कर दी थी।

NCLT  सुरक्षा देने के लिए सहमत

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने गो फर्स्ट को सुरक्षा देने के लिए अपनी सहमति जताई है। NCLT ने अपने फैसले में कहा कि हम गो फर्स्ट एयरलाइन की द्वारा कार्यवाही करने की याचिका को स्वीकार करते है। साथ ही NCLT ने कंपनी को चालू रखने और कर्मचारियों की छंटनी न करने का भी हिदायत दी है। 

40 फ्लाइटों के वापसी की मांग

NCLT के आदेश के बाद गो फर्स्ट एयरलाइन कंपनी के सीईओ कौशिक खोना ने इसे ऐतिहासिक फैसला बताया है। भारत में यह पहली बार है जब किसी भारतीय एयरलाइन कंपनी ने अपनी मर्जी से कॉन्ट्रैक्ट और कर्ज पर फिर से बातचीत करने के लिए दिवालियापन संरक्षण की मांग की है। वहीं किराये के भुगतान न कर पाने की वजह से विमानन नियामक के साथ करीब 40 गो फर्स्ट फ्लाइटों की वापसी की मांग की है।

रिफंड न मिलने पर यात्री परेशान 

आपको बता दें कि गो फर्स्ट एयरलाइन कंपनी सस्ती कीमत में विमान टिकट पेश करने में एक प्रमुख भूमिका निभाती है। हालांकि विमन कैंसिल होने के बाद रिफंड न मिलने पर यात्री काफी परेशान है। वही दूसरी ओर एयरलाइन ने अपने यात्रियों को तस्सली देते हुए कहा कि जल्द ही सभी के पूरे पैसे लौटा दिए जाएंगे। 

calender
11 May 2023, 10:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो