Flight Ticket: मुफ्त में मिलेगी फ्लाइट की टिकट, इस तरह करे दिमाग का उपयोग

Free Flight Ticket: अगर आप भी चाहते हैं मुफ्त में हवाई सफर करना चाहते हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन स्मार्ट तरीका लेकर आए हैं जिसका उपयोग करके आप फ्री में फ्लाइट की टिकट हासिल कर सकते हैं।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Free Flight Ticket: गर्मी के मौसम में ज्यादातर लोग ठंडी जगहों पर जाना पसंद करते हैं। ऐसे में देश से लेकर विदेश तक के लिए हवाई टिकट बुक की जाती है। हालांकि पिछले कुछ समय से फ्लाइट की टिकट के दामों में बढ़ोतरी हुई है जिसके कारण लोग फ्लाइट के बजाय अन्य विकल्प की तलाश कर रहें हैं। इस मौसम में अगर आप भी कही घुमने का प्लान बना रहें है, लेकिन अपने बजट को देखते हुए फ्लाइट की टिकट खरीद नहीं पा रहे हैं और ट्रिप कैंसिल करना पड़ रहा है तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। माइल्स का सफर फ्री में पूरा करने के लिए हम बताएंगे कि आपको इससे लाभ कैसे मिलेगा और इसके लिए आपको क्या करना होगा।

रिवार्ड प्वाइंट

एयरलाइन में उड़ान भरने पर रिवॉर्ड प्वॉइंट दिए जाते हैं। जब यह प्वाइंट ज्यादा संख्या में जमा हो जाती है। इस पॉइंट का उपयोग आप फ्लाइट के टिकट बुकिंग में कर सकते हैं। रिवॉर्ड प्वॉइंट को रुपये में बदलने को माइल्स कहा जाता है। बता दें कि स्पाइसजेट एक स्कीम के तहत अपने कस्टमर को एक रिवॉर्ड प्वॉइंट में 50 पैसे देती है।

इस तरह कमाए एयर माइल्स

इन तीन तरीकों का उपयोग करके आप एयर माइल्स कमा सकते हैं। एयरलाइंस के लॉयल्टी प्रोग्राम से साइन अप करने के बाद को ब्रांड के क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें उसके बाद जो रिवॉर्ड प्वॉइंट मिलेगा उसका उपयोग आप एयरलाइंस के पार्टनर ब्रांड के जरिए टिकट बुकिंग कर सकते हैं। इस रिवॉर्ड का उपयोग करके आप फ्री में भी फ्लाइट की टिकट पा सकते हैं।

ऐसे करें माइल्स प्वाइंट को रिडीम

एयरलाइंस के मामले में जो भी आपने माइल्स प्वाइंट कमाएं है। इन प्वाइंट का उपयोग टिकट और सेवाएं खरीदने के लिए कर सकते हैं। इस प्वाइंट को कैशबैक ऑफर के रूप में देखा जा सकता है। उदाहरण के तौर पर आपको बता दें कि 5,000 की कीमत वाली स्पाइसजेट टिकट के लिए आपको 10,000 पॉइंट दिए जाएंगे यानी 1 पॉइंट पर = 50 पैसा मिलेगा।

calender
10 May 2023, 04:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो