Gujarat News : एयर इंडिया के पायलट ने विमान उड़ाने से किया मना, 100 यात्री सहित फंसे कई सांसद

Air India : राजकोट एयरपोर्ट पर एयर इंडिया के एक पायलट ने विमान को उड़ाने से मना कर दिया. उसने कहा कि मेरी शिफ्ट पूरी हो गई और अब वो उड़ान नहीं भरेगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Air India : गुजरात के राजकोट से हैरान कर देने वाला सामने आया है. एयर इंडिया के एक पायलट ने विमान को उड़ाने से मना कर दिया. इसके कारण बड़ी संख्या में यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. दरअसल रविवार को राजकोट एयरपोर्ट पर पायलट ने कहा कि उसने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के नियमों के अनुसार अपनी ड्यूटी पूरी कर ली है इसलिए वो विमान नहीं उड़ाएगा. खबरों की माने तो इस दौरान 100 से अधिक यात्री और सांसदों को दिक्कत हुई. इनमें भाजपा के सांसद शामिल थे.

बीजेपी सांसदों को हुई परेशानी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस एयर इंडिया के विमान में यात्रा करने वालों में राजकोट के बीजेपी सांसद मोहन कुंडारिया, जामनगर की सांसद पूनम मदाम और नवनिर्वाचित राज्सभा सदस्य केसरीदेवसिंह झाला भी शामिल थे. यह तीनों सांसद दिल्ली जा रहे थे, लेकिन पायलट की शिफ्ट खत्म होते ही उसने उड़ान भरने से मना कर दिया. आपको बता दें कि प्रबंधन और सांसदों ने पायलटे के फैसले को बदलने के लिए उससे कहा लेकिन उसने ठान लिया था कि अब वह शिफ्ट से ज्यादा काम नहीं करेगा. पायलट अपने फैसले से टस से मस नहीं हुआ.

 इंडिया ने दिया जवाब

इस मामले पर सोमवार को एयर इंडिय की तरफ से एक बयान आया है. एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि 23 जुलाई की देर शाम राजकोट और दिल्ली के बीच परिचालन करने वाली एआए404 में उड़ान भरने में देरी हुई. पायलट की शिफ्ट पूरी हो गई थी. नियमों के अनुसार वे उड़ान का परिचालन नहीं कर सकते. कंपनी ने आगे कहा कि कुछ यात्रियों को जल्दी दिल्ली पहुंचना था, उन्हें अन्य फ्लाइट लेने के लिए सड़क मार्ग से अहमदाबाद भेजा गया. वहीं बाकी के यात्रियों के रहने और खाने की व्यवस्था की गई.

calender
25 July 2023, 10:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो