Hyundai-Kia Car Recall: हुंडई और किआ ने 34 लाख कारों को किया रीकॉल, कंपनी ने कहीं ये बात

Hyundai-Kia Car Recall: हुंडई और किआ, यूएस में अपनी करीब 34 लाख कारों को रीकॉल कर रहीं हैं. कंपनी का कहना है कि इन गाड़ियो के इंजन में आग लगने का खतरा है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Hyundai-Kia Car Recall: हुंडई और किआ (Hyundai And Kia) के ग्राहको के लिए एक बड़ी खबर निकलकर आ रही है. हुंडई और किआ, यूएस में अपनी करीब 34 लाख कारों को रीकॉल कर रहीं हैं. कंपनी का कहना है कि इन गाड़ियो के इंजन में आग लगने का खतरा है. वह अपने सभी ग्राहको को इस जानकारी से मुहैया करा रही है. इसके साथ ही गाड़ी मालिकों से अपनी-अपनी गाड़ियों को इनके इंजन में संभावित आग की घटना होने के चलते, घर से बाहर पार्क करने के लिए भी कह रहीं हैं.

हुंडई के अनुसार, कंपनी को अमेरिका में 21 आग, 22 थर्मल इंसिडेंट्स (जिसमें धुंआ देना, आग और पार्ट्स का पिघलना शामिल है) की रीपोर्ट मिली है. जबकि किआ को 10 आग की घटनाओं और पार्ट्स के पिघलने की शिकायत मिली हैं. बता दे कि रीकॉल की जाने वाली गाड़ियों में हुंडई की सैंटा-फे और किआ सोरेंटो SUV के साथ-साथ, 2010 से लेकर 2019 तक के अलग-अलग मॉडल शामिल हैं.

अमेरिका नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार, एंटी-लॉक कंट्रोल से फ्यूल लीक हो सकता है. जिससे इलेक्ट्रिक शॉट होने की उम्मीद है. जिसके चलते खड़ी अथवा चलती हुई कार में आग लग सकती है.

इन कंपनियों की तरफ से दी गयी जानकारी के मुताबिक, ऑथराइज डीलर्स एंटी लॉक ब्रेक को बिना किसी चार्ज के बदलेंगे. जोकि किआ डीलरशिप पर 14 नवंबर से और हुंडई डीलरशिप पर 21 नवंबर से बदल दिया जायेंगा.

calender
28 September 2023, 04:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो