RIL AGM 2023 : मुकेश अंबानी रिलायंस कंपनी को लेकर दी जानकारी, 10 वर्षों में 150 बिलियन डॉलर किए इन्वेस्ट

Reliance Company : मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिडेट ने बीते 10 वर्षों में 150 बिलियन डॉलर का निवेश किया है. जो कि भारतीय निगम द्वारा सबसे अधिक इन्वेस्टमेंट है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Mukesh Ambani : सोमवार को देश की दिग्गज लिस्टेड कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की 46th AGM वार्षिक बैठक हुई. इस अवसर पर रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के कंपनी की अगले साल की योजनाओं के बारे में बताया. उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी पिछले कुछ सालों में बहुत सी उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने आगे कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिडेट (RIL) ने बीते 10 वर्षों में 150 बिलियन डॉलर का निवेश किया है. जो कि भारतीय निगम द्वारा सबसे अधिक इन्वेस्टमेंट है. कंपनी ने कई क्षेत्रों में अपना अच्छा प्रदर्शन किया है.

क्या बोले मुकेश अंबानी

28 अगस्त को मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस उभरते हुए नए भारत का अग्रदूत रहा है. नया भारत आत्मविश्वास से भरा हुआ है. यह भारत अजेय ऐ अथक है. उन्होंने आगे कहा कि हमने अंसभव से दिखने वाले लक्ष्य को निर्धारित किए हैं और उन्हें हासिल किया है. जब हम भू-राजनीतिक और आर्थिक स्थिति को देखते हैं तो हमारे चारों ओर अनिश्चितता के काले बादल मंडराते हैं. लेकिन यह पक्का है कि भारत हमारी बढ़ती बहु-ध्रुवीय दुनिया में एक अग्रणी राष्ट्र के रूप में उभरेगा.

देश का विकास करना लक्ष्य

मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत को साल 2047 तक विकसित देश बनाना है. एक ऐसा देश, जहां हर कोई समृद्ध होगा और हर किसी के पास जीवन गुजारने के लिए बेहतर साधन होंगे. उन्होंने यह भी कहा कि देश में जल्द ही प्रति व्यक्ति आय 10 हजार डॉलर तक पहुंच जाएगी. उन्होंने कहा रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सरकारी खजाने में 1,77,173 करोड़ रुपये का योगदान दिया है. पिछले एक वर्ष में 1,271 करोड़ रुपये का सीएसआर किया है. वहीं 2.6 लाख लोगों को नई नौकरियां दी हैं.

calender
29 August 2023, 01:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो