IRCTC Ticket Booking : IRCTC ऐप और वेबसाइट में आई तकनीकी खराबी, यात्रियों को टिकट बुकिंग में हो रही परेशानी

Online Ticket Booking : आज यात्रियों को IRCTC पर ट्रेन टिकट बुक करने में परेशानी हो रही है. भारतीय रेलवे ने कहा इस समस्या पर काम किया जा रहा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Indian Railway : देश में रोजाना हजारों की संख्या में लोग ट्रेन में सफर करते हैं. भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए नई-नई योजनाओं को शुरू करता है. इस बीच मंगलवार को IRCTC पर ट्रेन टिकट बुक करने में यात्रियों को परेशानी हो रही है. लोगों को ऑनलाइन टिकट बुकिंग और पेमेंट के दौरान कई तरह की समस्याओं को सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में जानकारी सामने आई है कि पैसे कटने के बाद भी टिकट बुक नहीं हो पा रही है.

IRCTC रेलवे ने दी जानकारी

यात्रियों को टिकट में बुकिंग में परेशानी के मामले पर भारतीय रेलवे ने अहम जानकारी दी है. आईआरसीटीसी ने एक ट्वीट कर कहा है कि तकनीकी समस्या के कारण वेबसाइट और ऐप से टिकट बुकिंग के लिए पेमेंट नहीं हो पा रही है. रेलवे ने कहा इस समस्या को लेकर काम किया जा रहा है. बहुत जल्द इसका समाधान निकाल लिया जाएगा.

यहां से करें बुकिंग

आईआरसीटीसी ने यात्रियों को बताया कि वो Ask disha के माध्यम से टिकट बुकिंग कर सकते हैं. वहीं आईआरसीटीसी ई-वॉलेट में पैसा है तो वहां से भी बुकिंग की जा सकती है. इसके अलावा आप रेलवे स्टेशन पर काउंटर से टिकट बुक कर सकते हैं. साथ ही आप B2C प्लेटफॉर्म जैसे Amazon, Makemytrip आदि ऑप्शन से टिकट बुक कर सकते हैं.

रेलवे की नई सुविधा

आईआरसीटीसी ने कुछ दिन पहले टिकट बुकिंग को आसान करने के लिए नई सर्विस की शुरुआत की थी. इसके तहत लोगों को यात्रा के लिए रेलवे स्टेशनों का सही नाम न पता हो. तब भी वो आसानी से बुकिंग कर सकते हैं. इसमें बड़े और फेमस क्षेत्र के स्टेशन के नामों को जोड़ा गया है. इससे यात्रियों को बहुत ही आराम से कंफर्म टिकट मिल जाएगा.

calender
25 July 2023, 12:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो