Jio : जियो फाइनेंशियल सर्विसेज की होगी लिस्टिंग, निवेशकों को अच्छे मुनाफे की उम्मीद

Jio Listing : 21 अगस्त को इसकी लिस्टिंग होने वाली है. यह शेयर मार्केट में दोनों प्रमुख एक्सचेंज एनएसई और बीएसई पर होने वाली है. शेयर की कीमत डिस्कवरी 261.85 रुपये पर हुई है

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Jio Financial Services Listing : आज का दिन भारत के दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के लिए बहुत खास दिन है. हाल ही में उनकी रिलायंस इंडस्ट्रीज से रिलायंस स्ट्रेटेजिक इन्वेस्टमेंट कंपनी अलग हो गई थी. जिसका नाम बदलकर जियो फाइनेंसियल सर्विसेज कर दिया गया है. सोमवार 21 अगस्त को इसकी लिस्टिंग होने वाली है. यह शेयर मार्केट में दोनों प्रमुख एक्सचेंज एनएसई और बीएसई पर होने वाली है. निवेशकों में इस कंपनी ने अच्छे मुनाफे की उम्मीद है. इसलिए सभी इन्वेस्टर्स उत्साहित नजर आ रहे हैं.

कितना होगा शेयर प्राइस

जानकारी के अनुसार जियो फाइनेंसियल सर्विसेज के शेयर की कीमत डिस्कवरी 261.85 रुपये पर हुई है. रिलायंस इंडस्ट्रीज के हर शेरधारकों को इस डिमर्जर में जियो फाइनेंसियल सर्विसेज का एक शेयर दिया गया है. आपको बता दें कि यह कंपनी का शेयर 20 जुलाई को रिलायंस इंडस्ट्रीज के अलग हुआ था. जिसके बाद से यह मार्केट में एक डमी स्टॉक की तरह बना हुआ है. जानकारी के अनुसार आज इसकी लिस्टिंग होने के बाद ये ट्रेड-टू-ट्रेड सेगमेंट में आने वाले दस दिनों तक बिजनेस करेगा.

इन निवेशकों को मिले हैं शेयर

19 जुलाई, 2023 जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयरों के लिए के लास्ट डेट रखी गई थी. इसके आधार पर ही निवेशकों के पास रिलायंस इंडस्ट्रीज के पहले जितने शेयर थे, उतने ही जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर उनके डीमैट अकाउंट में 10 अगस्त तक क्रेडिट हो चुके हैं. आज की लिस्टिंग के लिए कुछ नियम भी निर्धारित किए गए हैं. कंपनी के शेयरों में 5 प्रतिशत का अपर और लोअर सर्किट रहेगा. जिससे JSFL के शेयरों में ज्यादा उतार-चढ़ाव से निवेशक प्रभावित ना हों.

calender
21 August 2023, 10:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो