Kotak Mahindra Bank : बैंक के एमडी और सीईओ उदय कोटक ने छोड़ा पद, अब दीपक गुप्ता को मिली जिम्मेदारी

Uday Kotak News : कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी और सीईओ उदय कोटक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. लेकिन वह बैंक में बैंक के नॉन-एक्सीक्यूटिव डाइरेक्टर बने रहेंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Uday Kotak Resigns : बैंकिंग सेक्टर से बहुत बड़ी खबर सामने आई है. कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी और सीईओ उदय कोटक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. इसकी जानकारी स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग की ओर से दी गई है. उदय कोटक को 31 दिसंबर 2023 को अपनी पोस्ट से रिटायर होने वाले थे लेकिन अपनी रिटायरमेंट के 4 महीने पहले अपने पद से इस्तीफा दे दिया. वह कई वर्षों से प्राइवेट सेक्टर के कोटक बैंक को लीड कर रहे थे. उनका इस्तीफा 1 सितंबर से प्रभावी हो गया है.

किसे मिली जिम्मेदारी

उदय कोटक के इस्तीफे के बाद उनकी जगह दीपक गुप्ता को कोटक महिंद्रा बैंक के एमडी और सीईओ की जिम्मेदारी दी गई है. जो बैंक में ज्वाइंट मैनेजिंग डाइरेक्टर हैं. इस बारे में बैंक ने जानकारी दी कि दीपक गुप्ता को अंतरिम इंतजाम के तहत एमडी एवं सीईओ पद की जिम्मेदारी 31 दिसंबर 2023 तक के लिए दी गई है. आपको बता दें कि इस फैसले पर फिलहाल बैंक मेंबर्स और आरबीआई की मंजूरी मिलनी बाकी है.

क्यों दिया इस्तीफा

उदय कोटक ने कोटक महिंद्रा बैंक में फिलहाल बैंक के नॉन-एक्सीक्यूटिव डाइरेक्टर बने रहेंगे. उन्होंने शनिवार 2 सिंतबर को सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी. जिसमें उन्होंने कहा कि कोटक महिंद्रा बैंक में सक्सेशन मेरे दिमाग में सबसे ऊपर चल रहा था. साल के अंत तक चेयरमैन, मुझे और ज्वाइंट एमडी तीनों के पद से हटने की जरूरत थी.

मैं चाहता रहा हूं कि हम तीनों के हटने के बाद नए लोगों को जिम्मेदारी सौंपने की प्रक्रिया सरल होनी चाहिए. इसको ही ध्यान में रखते हुए मैंने इस प्रक्रिया की शुरिआत की और स्वेच्छा से सीईओ पद छोड़ दिया.

calender
03 September 2023, 10:13 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो