Paytm Layoffs 2023 : Paytm ने कर्मचारियों को नए साल से पहले दिया झटका, अब 10 फीसदी वर्कर्स को किया बाहर

Paytm Layoffs : पेटीएम ने इस बार छंटनी में कुल कर्मचारियों के 10 फीसदी लोगों को बाहर किया है. यानी 1000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की गई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Paytm Layoffs : दुनिया भर में लोग नए साल 2024 का इंतजार कर रहे हैं. हर कोई उत्साह में देखने को मिल रहा है. इस बीच फिनटेक स्टार्टअप पेटीएम (Paytm) ने अपने कर्मचारियों को बड़ा झटका दिया है. कंपनी वर्कर्स की छंटनी को लेकर चर्चा में आ गई है. खबरों की मानें तो पेटीएम ने इस बार छंटनी में कुल कर्मचारियों के 10 फीसदी लोगों को बाहर किया है. पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने 1000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की है.

कंपनी ने फिर की छंटनी

ईटी की एक रिपोर्ट के अनुसार पेटीएम में ये 1000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी पिछले कुछ महीनों के अंदर हुई है. इसमें पेटीएम की अलग-अलग यूनिट के कर्मचारी शिकार हुए हैं. बताया गया कि पेटीएम ने यह छंटनी अपनी कॉस्ट कम करने के लिए की है. साथ ही अपने बिजनेस को नए सिरे से शुरू करने के लिए की है.

पहले भी की थी छंटनी

पेटीएम ने इस छंटनी में लगभग 10 फीसदी वर्कर्स को बाहर किया है. ये भारतीय स्टार्टअप में अब तक की सबसे बड़ी छंटनी है. पिछले साल से ही दुनिया भर में बड़ी-बड़ी टेक कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी कर रही है. इस साल में बड़ी संख्या में छंटनी की गई है. जानकारी के अनुसार पेटीएम ने इस साल पहली तीन तिमाहियों में 28,000 से अधिक वर्कर्स को नौकरी से निकाला है. इससे पहले 2022 में 20 हजार से अधिक और 2021 में 4 हजार के अधिक लोगों की छंटनी हुई थी.

छंटनी का शेयर पर असर

शेयर बाजार में पेटीएम के शेयर्स में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. पिछले एक महीने में कंपनी के शेयर में लगभग 28 प्रतिशत की गिरावट आई है. बीते 6 महीने में 23 फीसदी से अधिक शेयर डाउन हुए हैं. इतना ही नहीं दिसंबर महीने के शुरुआत में पेटीएम के स्टॉक में 20 फीसदी लोअर सर्किट का सामना करना पड़ा था. छंटनी की खबर के बीच एक बार फिर शेयर पर असर पड़ सकता है.

calender
25 December 2023, 01:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो