Pakistan News : पाकिस्तान की आवाम को नहीं मिल रही महंगाई से राहत, पेट्रोल 26 और डीजल 17 रुपये हुआ महंगा

Petrol-Diesel Price : पाकिस्तान में पेट्रोल 26 रुपये और डीजल 17 रुपये महंगा हो गया है. इससे वहां की जनता को पहले से और महंगाई का सामना करना पड़ेगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Petrol-Diesel Price In Pakistan : भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान के लंबे समय से हाल-बेहाल है. पाकिस्तान में आटा, गेहूं, चावल, दूध, समेत कई खाद्य सामग्रियों के दाम आसमान छू रहे हैं. अब वहां की जनता को महंगे पेट्रोल और डीजल की मार भी झेलनी पड़ रही है. ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी से वहां की आवाम की परेशानी और बढ़ गई हैं. उनका घर खर्च चलाना बहुत मुश्किल हो गया है. पाकिस्तान में पेट्रोल 26 रुपये और डीजल 17 रुपये महंगा हो गया है.

पाकिस्तान में पेट्रोल-डीजल के दाम

पाकिस्तान की सरकार ने पेट्रोल पर 26 रुपये और 2 पैसे बढ़ाए हैं. वहीं डीजल में 17 रुपये 34 पैसे का इजाफा किया है. इससे वहां की जनता को पहले से और महंगाई का सामना करना पड़ेगा. आपको बता दें पाकिस्तान सरकार ने आवाम से राहत देने का वादा किया था. लेकिन ये दावा अब टूटता नजर आ रहा है. पिछले सप्ताह इकॉ़नोमिक कॉर्डिनेशन कमेटी ने पेट्रोलियम डीलरों और ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को मार्जिन बढ़ाने को इजाजत दी थी.

पेट्रोल-डीजल का ताजा अपटेड

पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल-डीजल के मार्जिन में 3.5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी को मंजूरी दी है. पाकिस्तान में ईंधन की कीमत बढ़ने से पेट्रोल का नया रेट 331 38 पैसे प्रति लीटर है. वहीं डीजल का भाव 329 रुपये 18 पैसे प्रति लीटर है. अनुमान है कि पाकिस्तान में पेट्रोल डीजल के दामों में और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इससे पहले वहां की सरकार ने कहा था कि वह पेट्रोलियम की कीमत में बढ़ोतरी की योजना बना रही है. क्योंकि ग्लोबल कमोडिटी की दरें बढ़ रही हैं.

calender
16 September 2023, 11:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो