Petrol–Diesel Price: 28 नवंबर को पेट्रोल और डीजल के दामों में आई गिरावट, जानें पटना से लेकर दिल्ली तक का दाम

Petrol –Diesel Price: हर रोज पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव देखा जाता है. आज भी कई इलाकों में पेट्रोल और डीजल के दाम स्तर बने हुए हैं. जानें अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के बदलते दाम?

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • 28 नवंबर दिन मंगलवार को पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट देखी गई है.

Petrol –Diesel Price: 28 नवंबर दिन मंगलवार को पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट देखी गई है. जहां एक तरह कीमतों में बढ़ोतरी देखी जाती है तो वहीं कई इलाकों में पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट आ जाती है. देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव सुबह 6 बजे के बाद देखा जाता है.

राष्ट्रीय स्तर पर ईंधन की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा गया. कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों के मुताबिक भारत में ईंधन की कीमत को तय किया जाता है. पेट्रोल डीजल के दाम केवल यूपी में ही नहीं बल्कि कई इलाकों में तय किए गए हैं.

आपको बता दें कि पिछले साल मई 2022 से राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल–डीजल की कीमतों में बदलाव देखा गया है. कुछ जगह पर पेट्रोल डीजल के दामों में किसी भी तरह का कोई भी बदलाव नहीं देखा गया है. यह बदलाव टैक्स, वैट, कमीशन की वजह से आता है.

इन इलाकों में स्तर बने हुए हैं दाम

देश की राजधानी दिल्ली में आज भी एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपये पर बिक रहा है, इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. तो वहीं चेन्नई में पेट्रोल का भाव 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 94.24 रुपये प्रति लीटर पर ही टिका हुआ है. इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल 106.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

जानें पटना से लेकर गाजियाबाद तक का दाम

बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर हैं. आज यहां पेट्रोल 107.24 रुपये लीटर जबकि, डीजल 94.04 रुपये लीटर बिक रहा है. वहीं आज उत्तर प्रदेश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब 27 पैसे का इजाफा हुआ है. राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 96.62 रुपये और डीजल 89.81 रुपये लीटर बिक रहा है. राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 96.62 रुपये बिक रहा है. तो वहीं यदि आज की बात करें तो गाजियाबाद में 96.58 रुपये और डीजल 89.75 रुपये लीटर बिक रहा है.

calender
28 November 2023, 09:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो