Total Price Hike: जानिए टमाटर के दाम बढ़ने की क्या है असली वजह

Tomato Price Hike: टमाटर का दाम अचानक से देखते ही देखते आसमान छू लिया है। इसको लेकर आम जनता काफी परेशान हो गई है। तो आइए जानते है किस वजह से टमाटर के भाव बढ़ गए है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Total Price Hike: गर्मी के कारण आम लोगों की जेब पर असर दिखने शुरू हो गया है। देशभर में पिछले कुछ दिनों से टमाटर के भाव भी बढ़ गए है। गए। बजार में टमाटर की कीमत 80 से 120 रूपये प्रति किलोग्राम शुरू हो गई है। वहीं अगर हम पिछले एक हफ्ते की बात करें तो इसका भाव 30 से 35 रूपया प्रति किलो से बढ़कर 65 से 70 रूपया प्रति किलो हो गई है। टमाटर की मुल्य बढ़ने का सीधा कारण बारिश का समझ में आ रहा है।

टमाटर के रेट इन तीन तीनों में देखते ही देखते आसमान छू लिए है। ग्राहक दूकांन पे तो जाता है लेकिन भावसुन ले नहीं पा रहा है। इस कदर इस रेट बढ़ गया हैं। सभी विक्रेता का कहना है कि टमाटर के भाव बढ़ जाने के कारण ग्राहक भी दूकान पे ज्यादा न आ रहे है।

अगर हम बात कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की करें तो में बारिश के कारण टमाटर की कीमतों में वृद्धि हुई। एक विक्रेता ने बताया, "सब्जी काफी महंगी हो गई है, टमाटर 70-80 रुपए किलो है इसलिए ग्राहक कम आ रहे हैं। बारिश की वजह से सब्जी महंगी हुई है।"

हैदराबाद में लगातार बारिश की वजह से सब्जियों के दाम बढ़े। सब्जी विक्रता ने बताया, " सब्जी का दाम अभी काफी बढ़ गया है। टमाटर 100 रुपए किलो, बैंगन 80 रुपए किलो,  खीरा 100 रुपए किलो, सेम 120 रुपए किलो इत्यादि। जिससे लोगों को परेशानी हो रही है।"

दिल्ली में बारिश के कारण टमाटर की कीमतों में वृद्धि हुई।  एक विक्रेता ने बताया, "टमाटर का दाम अभी 80 रुपए किलो चल रहा है। बारिश ने सभी फसल खराब कर दी इसलिए माल कम है और माल की कमी होने के कारण टमाटर पिछले 4 दिनों में महंगा हो गया है।"

calender
27 June 2023, 11:40 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!