Amazon Jobs : ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन का बड़ा ऐलान, भारत में 2023 तक 20 लाख लोगों की करेगा हायरिंग

Amazon Jobs : अमेजन भारत में 20 लाख लोगों को नौकरी देगी। इसकी जानकारी देश के आईटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने दी है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Amazon Jobs : दुनियाभर की दिग्गज इ-कॉमर्स कंपनियों में से एक अमेजन ने हाल ही हजारों की संख्या में कर्मचारियों की छंटनी की थी। जिससे बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हो गए थे। इस बीच कंपनी ने लाखों की संख्या में भर्ती का ऐलान किया है। दरअसल अमेजन भारत में 20 लाख लोगों को नौकरी देगी। इसकी जानकारी देश के आईटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने दी है। साथ ही कंपनी ने इंडिया में 15 बिलियन निवेश करने की योजना पर काम कर रही है।

आईटी राज्यमंत्री ने किया ट्वीट

भारत के आईटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट कर कहा कि अमेजन की तरफ से भारत में बड़े निवेश की प्रतिबद्धता जताई गई है। इसके तहत कंपनी साल 2030 तक 26 अरब डॉलर का निवेश करेगी और 20 लाख लोगों रोजगार के अवसर प्रदान करेगी। यह कदम पीएम मोदी के डिजिटल भारत और स्वयं निर्भरता विजिन के साथ-साथ अमेरिका-इंडिया की टेक डील को और मजबूत करेगा।

एंडी जेसी ने दिया निवेश का भरोसा

हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिकी दौरे पर थे। इस दौरान अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि अमेजन 2030 तक भारत में 26 अरब डॉलर का निवेश करेगी। आपको बता दें कंपनी ने देश में करीब 11 बिलियन डॉलर का निवेश किया है और 2030 तक और 15 बिलियन डॉलर निवेश करने की योजना है।

कंपनी करेगी स्टार्टअप का समर्थन

एंडी जेसी ने कहा कि एक साथ काम करते हुए स्टार्टअप का समर्थन करेंगे, जॉब्स के ऑप्शन पैदा होंगे, निर्यात को सक्षण करेंगे और व्यक्तियों व छोटे व्यवसायों को वैश्विक स्तर के लिए सशक्त बनाएंगे। साथ ही उन्होंने भारत में 2030 तक क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर में 1,05,600 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना का ऐलान किया है।

calender
26 June 2023, 03:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो