Vande Bharat Train : केंद्र सरकार ने यूपी को दी बड़ी सौगात, गोरखपुर, अयोध्या और लखनऊ में पटरी पर दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

Vande Bharat Express : रिपोर्ट के अनुसार 7 जुलाई को लखनऊ-अयोध्या-गोरखपुर के लिए वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जा सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Vande Bharat Express : भारत सरकार देश के हर राज्य में वंदे भारत एक्सप्रेस की सुविधा पहुंचाने के लिए लगातार कदम उठा रही है. हाल ही में पीएम मोदी ने पांच नए रूटों के लिए वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन किया था. इस ट्रेन की सर्विस को यात्री बहुत पसंद कर रहे हैं कम समय में लंबे सफर को तय करके लोग अपनी मंजिल पर पहुंत जाते हैं. अब सरकार उत्तर प्रदेश के तीन शहरों को वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात देने वाली है, जो प्रदेश के कई शहरों को जोड़ेगी.

इन शहरों में मिलेगी सुविधा

भारतीय रेलवे अब यूपी के लखनऊ, अयोध्या और गोरखपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत करने वाला है. रिपोर्ट के अनुसार 7 जुलाई को लखनऊ-अयोध्या-गोरखपुर के लिए वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जा सकती है. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी इस ट्रेन का उद्घाटन कर सकते हैं. आपको बता दें कि यह ट्रेन अयोध्या जंक्शन से होकर 302 किमी दूरी को चार घंटे में कवर करेगी. वर्तमान में इस रूट के सफर के लिए 4.30 से 5 घंटे का वक्त लगता है, लेकिन वंदे भारत शुरू होने के बाद यात्रा कम समय में पूरी हो जाया करेगी.

कितना होगा किराया

जानकारी के अनुसार यूपी के इन शहरों के रूट पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का कितना किराया होगा, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. अनुमान है कि ट्रेन के उद्घाटन से पहले रेलवे बोर्ड इसकी घोषणा कर सकता है. इसके अलावा पीएम मोदी वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे इसको लेकर भी अधिकारिक तौर पर कोई सूचना नहीं मिली है. बता दें वंदे भारत यात्रियों को बहुत ही अच्छी सुविधा दी जाती है और यात्रियों को कई तरह के लाभ मिलते हैं.

calender
03 July 2023, 12:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो