दिल्ली के कई जगहो पर एक्यूआई 400 के पार

दिल्ली के कई जगहो पर एक्यूआई 400 के पार

Lalit Hudda
Lalit Hudda

भारत की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से प्रदूषण बढ़ने लगा है। हालांकि मंगलवार को कुछ राहत देखी गई थी, लेकिन फिर से अधिकांश जगहों पर प्रदूषण का स्तर बहुत खराब श्रेणी में पहुंच चुका है कई जगहों में प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया हैं। अगर एक्यूआई 301 से 400 के बीच है तो हवा के स्तर बहुत खराब है, लेकिन अगर एक्यूआई 400 से 500 के बीच है तो स्तर को बहुत ही गंभीर माना जाता है, इससे स्वस्थ व्यक्ति पर खराब असर पड़ता ही है, जिससे लोगो को गंभीर बीमारियों से का समाना करना पड़ता हैं।

READ MORE: कपिल शर्मा शो पर गेस्ट बनकर पहुंची स्मृति ईरानी, गार्ड ने नही जाने दिया अंदर

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक बुधवार को सुबह 10 बजे दिल्ली के आनंद विहार में एक्यूआई 443, चांदनी चैक में 435 और वजीरपुर में 438 दर्ज किया गया हैं, नोएडा के सेक्टर 62 में AQI 393 दर्ज किया गया है, गाजियाबाद के इंदिरापुरम में AQI 352 और गुरुग्राम के सेक्टर 51 में AQI 377 दर्ज किया गया है।

दिल्ली में प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए स्कूल और कॉलेज पहले से ही बंद हैं और दिल्ली सरकार के दफ्तरों के कर्मचारी घर से काम कर रहे हैं। फिलहाल दिल्ली में ट्रकों की एंट्री पर रोक लगी हुई है लेकिन इस हफ्ते से निर्माण कार्यों को अनुमती दे दी गई है।

.
calender
24 November 2021, 07:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो