Delhi: एलजी से मिलने पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के घर सीबीआई रेड के बाद पहली मुलाकात

दिल्ली सरकार और एलजी में हुई जुबानी जंग के बाद शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल साप्ताहिक बैठक के लिए एलजी से मिलने उनके आवास पहुंचे। करीब 40 मिनट तक चली यह बैठक कई मायनों में खास है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार और एलजी में हुई जुबानी जंग के बाद शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल साप्ताहिक बैठक के लिए एलजी से मिलने उनके आवास पहुंचे। करीब 40 मिनट तक चली यह बैठक कई मायनों में खास है।

दरअसल, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई की रेड के बाद पहली बार सीएम अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से मुलाकात की है। जबकि हर शुक्रवार को मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल की रूटीन बैठक तय होती है, लेकिन सिसोदिया के घर रेड के बाद पहली बार दोनों का आज आमना-सामना हुआ। इसे पहले वो आखिरी बार 12 अगस्त को मिले थे।

बैठक को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये हमारी साप्ताहिक बैठक है। एलजी साहब के साथ हर शुक्रवार को ये बैठक होती है। पिछले कुछ हफ्तों से हो नहीं पाई क्योंकि मैं दिल्ली में नहीं था। काफी अच्छे वातावरण में अच्छी मीटिंग हुई है, कई सारे मुद्दों के ऊपर चर्चा हुई हैं। सीएम ने कहा कि मैंने एलजी साहब से निवेदन किया है कि मिलकर एमसीडी को थोड़ा दुरुस्त करते हैं क्योंकि दिल्ली में सफाई की काफी ज्यादा समस्या हो गई है।

चारों तरफ गंदगी काफी फैलती जा रही है। जो कूड़े के पहाड़ हैं अभी उनको जिस स्पीड से कम करने का सिलसिला चल रहा है उस स्पीड से तो काफी समय लग जाएगा। तो इस बारे में मैंने कहा कि अगर दिल्ली सरकार की तरफ से कोई भी मदद चाहिए तो हम करने को तैयार हैं। सीएम ने कहा इन दो मुद्दों पर काफी चर्चा हुई। एक तो कूड़े के पहाड़ को कैसे ठीक किया जाए और दिल्ली में सफाई की व्यवस्था को कैसे ठीक किया जाए। क्योंकि सफाई की बहुत ज्यादा मेरे पास शिकायत आ रही है।

वहीं दिल्ली में एलजी बनाम सीएम की परिस्थिति पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जो कुछ भी हुआ यह दुर्भाग्यवश है और मैं उम्मीद करता हूं कि सिचुएशन इंप्रूव होनी चाहिए। हम दोनों के बीच में काफी अच्छे वातावरण में काफी अच्छी बात हुई है।

calender
09 September 2022, 08:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो