Satyendra Jain की गिरफ्तारी पर बोले Kejriwal

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येन्द्र जैन की गिरफ्तारी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पूरे मामले को फर्जी करार दिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें न्याय प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येन्द्र जैन की गिरफ्तारी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पूरे मामले को फर्जी करार दिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें न्याय प्रक्रिया पर पूरा भरोसा है और भगवान उनके साथ हैं। सड़कों के सौंदर्यीकरण से जुड़े एक प्रोग्राम में शकूरबस्ती इलाके में पंहुचे सीएम केजरीवाल ने जैन की प्रवर्तन निदेशालय द्वारा हुई गिरफ्तारी पर ये बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बिल्कुल फर्जी केस है हमारी कट्टर ईमानदार सरकार और कट्टर ईमानदार पार्टी है उन्हें जान बूझकर फंसाया गया है।

ज्यूडिशियरी पर हमें यकीन है भगवान हमारे साथ हैं। इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में हमने खुद मंत्री को गिरफ्तार कराया 5 साल पहले दिल्ली में ऐसा ही किया था। केंद्रीय एजेंसियों के बहुत कदम राजनीति से प्रेरित होते हैं। सत्येंद्र जैन का केस मैंने स्टडी किया है, उन्हें जान बूझकर फंसाया गया है। इस केस में 1 परसेंट भी कुछ होता तो हम खुद एक्शन लेते। दूसरी तरफ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कहा है कि सत्येंद्र जैन को आठ साल पुराने फर्जी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया, क्योंकि वो हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के प्रभारी हैं और बीजेपी को वहां चुनाव हारने का डर है।

सिसोदिया ने एक ट्वीट में कहा कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ आठ साल से एक फर्जी मामला चलाया जा रहा है। अभी तक कई बार ईडी उन्हें बुला चुकी है। बीच में कई साल ईडी ने बुलाना भी बंद कर दिया था क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं। अब फिर शुरू कर दिया क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के चुनाव प्रभारी हैं। डिप्टी सीएम सिसोदिया ने दावा किया कि हिमाचल प्रदेश में बीजेपी बुरी तरह से हार रही है। इसलिए सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया गया है ताकि वो हिमाचल न जा सकें। वो कुछ दिनों में छूट जाएंगे क्योंकि मामला बिलकुल फर्जी है।

वहीं आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि जैन को पूर्व में ईडी ने सात बार तलब किया था लेकिन उन्हें कभी गिरफ्तार नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आप को बदनाम करने के लिए जैन को गिरफ्तार किया गया है। राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई द्वारा क्लीन चिट मिलने के बाद जैन को अब ईडी ने पार्टी को बदनाम करने के लिए एक बेबुनियाद मामले में गिरफ्तार किया है।

सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और अन्य मंत्रियों के खिलाफ छापे का हवाला देते हुए कहा कि ये पहली बार नहीं है जब केंद्रीय एजेंसियों ने आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं को निशाना बनाया है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश चुनाव मजबूती से लड़ेगी। जैन सभी आरोपों से मुक्त कर दिए जाएंगे जैसा कि पार्टी के अन्य मंत्रियों और विधायकों के साथ हुआ है जिनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए थे। बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा का चुनाव इस साल होना है। पंजाब में जीत के बाद आम आदमी पार्टी हिमाचल में भी अपना जनाधार बनाने की कोशिशों में लगी है।

calender
31 May 2022, 08:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो