MP-MLA कोर्ट ने दिया सांसद संघमित्रा व स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी का आदेश

MP-MLA Court: दीपक कुमार स्वर्णकार ने यूपी के लखनऊ स्थित एमपी एमएलए कोर्ट में सांसद संघमित्रा व स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ धोखाधड़ी और मारपीट का मकदमा दर्ज करवाया था. जानिए क्या है पूरा मामला.

JBT Desk
JBT Desk

MP-MLA Court: उत्तर प्रदेश की बदायूं लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद संघमित्रा के साथ उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य के सिर पर खतरा मंडरा रहा है. दरअसल यूपी की एमपी-एमएलए कोर्ट की तरफ से दोनों के खिलाफ अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. 

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों की 4 अप्रैल यानी गुरुवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी थी. इस दौरान दोनों बाप-बेटी कोर्ट में उपस्थित नहीं हो पाए. जिसके बाद अदालत की तरफ से दोनों की गिरफ्तारी के आदेश दे दिए गए हैं. अदालत में पेश होने की वजह दीपक कुमार स्वर्णकार की दायर याचिका थी. जो कि खुद को संघमित्रा का पति बताते हैं. वहीं इस याचिका की सुनवाई 4 अप्रैल यानी गुरुवार को होनी थी, मगर संघमित्रा कोर्ट नहीं पहुंची. अब अगली सुनवाई की तारीख 16 अप्रैल बताई जा रही है. 

आखिर क्या है कोर्ट का पूरा मामला 

दीपक कुमार स्वर्णकार बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को अपनी पत्नी बताते हैं. इसके लिए उन्होंने यूपी के MP-MLA कोर्ट में कई साक्ष्य भी पेश किए हैं. जिसके बाद अदालत ने संघमित्रा मौर्य के साथ उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्य सहित कुल पांच लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया था. जिसके आधार पर 4 अप्रैल को कोर्ट में इन लोगों की पेशी होनी थी. मगर उपस्थित न होने के कारण अदालत ने अब गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है.  

दीपक कुमार ने किया शादी का दावा

सांसद संघमित्रा मौर्य को दीपक कुमार स्वर्णकार अपनी पत्नी बताते हैं. उन्होंने कोर्ट में अपनी शादी का दावा करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 6 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट, धमकाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया था. इस याचिका के आधार पर एमपी एमएलए कोर्ट ने बीते 6 जनवरी 2024 को सभी आरोपियों को पेश होने का आदेश दिया था. दीपक का कहना है कि मेरी शादी साल 2019 में संघमित्रा से हुई थी. दीपक कुमार स्वर्णकार ने बताया कि सांसद संघमित्रा ने कोर्ट में न पहुंचने की वजह चुनाव प्रचार बताया है. इसके बावजूद सांसद संघमित्रा ने कहा कि वह अविवाहित हैं. मगर दीपक का कहना है कि हमने शादी की है और उनके पिता हमारी शादी के दुश्मन बन बैठे हैं. इतना ही नहीं कई बार हमारे ऊपर जान लेवा हमला भी करवाया गया है. 

calender
04 April 2024, 08:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो