CBSE Compartment Result 2023: क्या आज जारी होगा CBSE कक्षा 10वीं, 12वीं का Supplementary एग्जाम रिजल्ट? जानिए पूरी जानकारी

CBSE Compartment Result 2023: सीबीएसई बोर्ड की तरफ से आयोजित हुई कक्षा 10वीं और 12वीं की रेगुलर और [प्राइवेट स्टूडेंट्स की सप्लीमेंट्री एग्जाम का रिजल्ट आखिर जब जारी होगा आइये जानते हैं -

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

CBSE Compartment Result 2023: क्या आज यानी 1 अगस्त 2023 को CBSE बोर्ड की तरफ से कक्षा 10वीं और 12वीं के रेगुलर और प्राइवेट स्टूडेंट्स के लिए आयोजित की गयी सप्लीमेंट्री एग्जाम का परीक्षा परिणाम जारी होगा? तो हम आपको बता दें की अब तक इस बारे में बोर्ड ने आधिकारिक रूप से कोई भी अपडेट जारी नहीं किया है.

लेकिन मिडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीछले सप्ताह से बहुत ही जल्द इसका रिजल्ट जारी होने की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में ऐसा माना जा रहा है कि इस बारे में कोई नया अपडेट आज जारी हो सकता है. 

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे स्टूडेंट्स अपनी मार्कशीट - 

* CBSE कंपार्टमेंट रिजल्ट 2023 जारी होने के बाद इसकी आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in का लिंक एक्टिवेट कर दिया जायेगा. 

* जिसके बाद उम्मीदवारों को इस लिंक पर क्लिक करना होगा जिसके बाद नया पेज ओपन हो जायेगा. 

* इसके बाद उम्मीदवार को अपना रोल नंबर, स्कूल नंबर, जन्म तिथि और एडमिट कार्ड आई डी नंबर भरकर सबमिट कर देना होगा. 

* जिसके बाद कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों का परिक्षा परिणाम 2023 स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा. 
 
* सभी छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि वह अपने - अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर लें और इसका एक प्रिंट आउट निकलवाकर अपने पास संभालकर रख लें. जो आपके भविष्य के लिए काम आएगा. 


 

calender
01 August 2023, 11:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो