CSIR UGC NET Result 2023: सीएसआईआर यूजीसी नेट के नतीजे की जल्द हो सकती है घोषणा, यहां पर देख सकते हैं परिणाम....

CSIR UGC NET Result 2023: 6 से 8 जून 2023 तक सीएसआईआर का आयोजन कराया गया. इसमें भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा के नतीजों का इंतज़ार है. आपको बता दें कि अभ्यर्थियों का ये इंतज़ार जल्द ही खत्म होने वाला है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही सीएसआईआर यूजीसी नेट रिजल्ट का ऐलान कर सकती है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही सीएसआईआर यूजीसी नेट रिजल्ट का ऐलान कर सकती है.

CSIR UGC NET Result 2023: 6 से 8 जून 2023 तक सीएसआईआर का आयोजन कराया गया. इसमें भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा के नतीजों का इंतज़ार है. आपको बता दें कि अभ्यर्थियों का ये इंतज़ार जल्द ही खत्म होने वाला है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जल्द ही सीएसआईआर यूजीसी नेट रिजल्ट का ऐलान कर सकती है. रिजल्ट घोषित होने से साथ ही फाइनल आंसर की भी जारी की जा सकती है. रिजल्ट NTA की ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर घोषित किया जाएगा. 

कब आ सकता है रिज़ल्ट?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिजल्ट कुछ ही दिनों में घोषित किया जा सकता है. हालांकि अभी किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. result से जुड़े अपडेट्स जानने के लिए अभ्यर्थी एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. इस साल सीएसआईआर नेट की परीक्षा में 2,74,027 अभ्यर्थियों ने भाग लिया था.


कैसे देखें रिज़ल्ट?

अभ्यर्थी एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाकर अपना result देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए कुछ चीजें मांगी जाएंगी जो आपको देनी हैं.  सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाएं, वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट जारी होने के बाद लिंक एक्टिवेट हो जाएगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा, इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ एवं सिक्योरिटी पिन देना होगा, अब आपका रिजल्ट एक नए पेज पर खुल जाएगा, जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं.

calender
26 June 2023, 02:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो