ये है दुनिया का सबसे लंबा और वजनदार iPhone, 7 फीट लंबाई तो 200 किलो से ज्यादा का वजन, इसके फीचर भी...

World Largest iPhone : एक यूट्यूबर ने दुनिया का सबसे लंबा आईफोन बना दिया है। इस आईफोन की लंबाई 7 फीट है और इसका वजन 200 किलो से भी ज्यादा है।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • मैथ्यू बीम नाम के यूट्यूबर ने बना दिया दुनिया का सबसे लंबा आईफोन
  • इस आईफोन का वजन 200 किलो से भी ज्यादा है।

World Largest iPhone : आपने जितने भी आईफोन (iPhone) या एंड्राइड मोबाइल देखें होंगे अधिकतर सबकी लंबाई एक समान होती है, जिसे हम और आप आसानी से जेब में रख सकते हैं। एप्पल के फोन साइज के मामले में थोड़े छोटे होते हैं।आमतौर पर सभी फोनों की लंबाई अधिकतम 10 इंच या इससे कम ही होती है। अगर आईफोन की बात करें तो पहली दफा आईफोन 5 इंज से थोड़ी बड़ी स्क्रीन के साथ लॉन्च हुआ था। अगर आप आईफोन यूजर हैं तो आपके फोन की लंबाई 6.7 इंच के आसपास होगी। और वजन 250 ग्राम के आस-पास। लेकिन किसी ने  ऐसा आईफोन भी बना दिया है जिसकी लंबाई 7 फीट है और वजन 2 क्विटंल से भी ज्यादा है। इतना लंबा और वजनदार आईफओन बिल्कुल नार्मल आईफोन की तरह काम करता है। इस आईफोन को एक यूट्यूबर ने बनाया है। 

किसने बनाया है इतना लंबा आईफोन?

आप इतना जान ही चुके होंगे कि एप्पल (Apple) ने तो इस आईफोन को नहीं बनाया है। लेकिन सवाल ये है कि इसे बनाने वाले का नाम क्या है? दरअसल, मैथ्यू बीम नाम के एक यूट्यूबर ने दुनिया के सबसे लंबे और वजनदार आईफोन को बनाया है। अगर हम इसके वजन की बात करें तो यह लगभग 226 किलोग्राम का है। और इसकी लंबाई 7 फीट है। इस आईफोन में नार्मल आईफोन की तरह सिम कार्ड भी लगता है। आप इस फोन को आसानी से चला भी सकते हैं। जो काम आप 6 से 7 इंज वाले छोटे से आईफोन से करते हैं उस काम को आप इस बड़े से आईफोन में भी कर सकते हैं। मैथ्यू बीम ने अपने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो होम स्क्रीन को स्क्रॉल करते दिखाई दे रहे हैं। इतना ही नहीं वह इस बड़े से आई फोन में गेम भी खेलते दिखाई दे रहे हैं। 

एप्पल किसी भी अनाधिकृत गैजेट या पार्ट्स को आईफोन (iPhone) में  इस्तेमाल करने की मंजूरी नहीं देता। यह अनाधिकृत गैजेट या पार्ट्स को सपोर्ट ही नहीं करता है। अगर कोई अनाधिकृत गैजेट या पार्ट्स लगाकर आईफोन में इस्तेमाल भी करना चाहे तो उसकी टच आईडी काम ही नहीं करती। लेकिन मैथ्यू बीम और उनकी टीम ने इसका जुगाड़ निकाल ही लिया। उन्होंने लेजर की मदद से एक टीवी को टच स्क्रीन में बदलकर दुनिया का सबसे बड़ा आईफोन बना दिया। आपको बता दें की इससे  पहले ZHC नाम के एक यूट्यूबर ने 6 फीट लंबा आईफोन (iPhone) बनाया था। लेकिन अब यह रिकॉर्ड टूट चुका है। 

calender
26 June 2023, 01:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो