Suleman Dawood: सुलेमान दाऊद टाइटैनिक देखने के लिए लेकर गया था रूबिक क्यूब, बनाना चाहता था विश्व रिकॉर्ड

Titanic Submarine: हादसे के बाद सुलेमान दाऊद की मां ने बताया कि वे भी टाइटैनिक के मलबे को देखने के लिए जाना चाहती थी, लेकिन बाद में उन्होंने जाने से इनकार कर दिया।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Missing Titanic Submarine: पनडुब्बी में सवार होकर समुद्र में टाइटैनिक का मलबा देखने जा रहे पांच लोगों की मौत हो गई। विस्फोट होने से पनडुब्बी नष्ट हो गई। पनडुब्बी में पाकिस्तानी मूल के बिजनेसमैन शहजादा दाऊद और उनके बेटे सुलेमान दाऊद भी मौजूद थे। इस हादसे के बाद पीडितों के परिजनों में गहरा दुख है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुलेमान दाऊद टाइटैनिक का मलबा देखने जाने के लिए अपने साथ रूबिन क्यूब लेकर गया था। सुलेमान विश्व रिकॉर्ड तोड़ना चाहता था। 

एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान सुलेमान दाऊद की मां क्रिस्टीन दाऊद ने बताया कि सुलेमान रूबिक क्यूब को सॉल्व करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहता था। वह रूबिन क्यूब को रिकॉर्ड समय में  सॉल्व करने के लिए कई साल से तैयारी कर रहा था। वह इस रिकॉर्ड को टाइटैनिक यात्रा के समय पूरा करना चाहता था। इसके लिए उसने आवेदन भी कराया था। 

सुलेमान दाऊद मां ने बताया कि जब टाइटैनिक का मलबा दिखाने जा रही पनडुब्बी का संपर्क टूटा तो वो जहाज पर मौजूद थी। ज्ञात हो की समुद्र के अंदर जाने के करीब दो घंटे बाद ही पनडुब्बी का संपर्क टूट गया। तभी से लापता पनडुब्बी को लेकर की खोजबीन का कार्य शुरू किया गया। बावजूद इसके कोई सफलता नहीं मिली। 

क्रिस्टीन दाऊद ने बदल दिया था प्लान 

सुलेमान दाऊद की मां क्रिस्टीन दाऊद ने बताया कि इससे पहले भी टाइटैनिक का मलबा देखने की योजना बनाई थी। लेकिन कोरोना महामारी की वजह से उन्हें अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी थी। क्रिस्टीन ने कहा कि टाइटैनिक की यात्रा करने की उनकी भी योजना थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपना प्लान बदल दिया था। 

calender
26 June 2023, 01:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो