UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस भर्ती में एज लिमिट बढ़वाने के लिए अभ्यार्थीयों ने किया कढ़ विरोध

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन के इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बेहद हीखास सूचना है

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन के इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बेहद हीखास सूचना है. अभी अभ्यर्थी बड़ी ही बेसब्री और लंबे वक़्त से इस भर्ती की प्रतीक्षा कर रहे हैं. सभी के दिमाग में बस एक ही सवाल है की आखिर कब 52 हज़ार पदों पर उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन आएगा?, वहीं दूसरी तरफ वह सभी उम्मीदवार जिनकी आयु सीमा को लेकर दिक्क़तें हैं वह हर मुमकिन कोशिश करते नज़र आ रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश सिपाही की भर्ती में आयु सीमा को लेकर विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बातचीत की है.  जहां उन्होंने शाहजहांपुर सीट BJP विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस ने इस परेशानी को CM योगी के सामने रखी. वहीं इसके अलावा इस भर्ती में आयु सीमा को लेकर सोशल मीडिया पर उम्मीदवार अपनी आवाज उठाते नज़र आ रहे हैं. 

दरअसल, राज्य में यूपी पुलिस की यह भर्ती 5 साल के बाद आई है, इससे पहले साल 2018 में यह भर्ती निकाली गयी थी. इस दौरान कोरोना के चलते कई युवाओं की उम्र निकल चुकी है जो इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे. जिसका विरोध करते हुए वह सभी भर्ती के लिए आयु सीमा पर छूट की मांग कर रहे हैं. 

वाही यदि हम बात करें इस भर्ती के नोटिफिकेशन की तो पहले यह 15 जुलाई 2023 को जारी होने वाला था, लेकिन किसी कारण वश अभी तक आयोग द्वारा नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. इसके साथ ही अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है की नोटिफिकेशन किस तिथि को जारी किया जायेगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर विजिट कर सकते हैं.
 

calender
18 July 2023, 04:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो