UP Police Bharti 2023: जानिए कब तक जारी हो सकता है यूपी पुलिस 52 हजार पदों की भर्ती का नोटिफिकेशन?

UP Police Bharti 2023: जहां 15 जुलाई 2023 को इस भर्ती के नोटिफिकेशन जारी होने की बात प्रशासन ने की थी, वहीं अभी तक ऐसी कोई अपडेट सामने नहीं आई है, जानिए -

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

UP Police Bharti 2023: उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल में 52 हज़ार पदों पर भर्ती की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए बेहद ही जरूरी सूचना है. यूपी पुलिस 2023 कॉन्स्टेबल की भर्ती का नोटिफिकेशन कल यानी 15 जुलाई 2023  को जारी होले की संभावना जताई जा रही थी. इसकी वजह सह भी थी कि प्रशासन की ओर से यह कहा भी गया था कि, यूपी पुलिस भर्ती का 'नोटिफिकेशन 15 जुलाई 2023' (Notification 15 July 2023') को जारी कर दिया जाएगा. इसके अलावा जो - जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे वह ज़रा अपनी तैयारी को और तेज़ी से करने में जुट जाए. 

आपको बता दें कि यह भर्ती करीब 5 साल  दोबारा से निकली हैं. जिसके बाद प्रशासन की रहफ से यह कहा गया था कि यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती का नोटिफिकेशन 15 जुलाई 2023 को जारी कर दिया जायेगा लोकिन अभी तक ऐसी कोई नोटिफिकेशन से जुड़ी खबर सामने नहीं आई है. 

वहीं नोटिफिकेशन जारी होने पर इच्छुक उम्मीदवार आवेदन के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस एवं प्रोन्नति बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर विजिट कर सकते हैं. सभी उम्मीदवार इस पोर्टल पर जाकर अपना आवेदन फॉर्म भर सकते हैं, जिसको अनुसार आपको तय किया गया शुल्क भुगतान करना होगा इसके बाद ही आप अपना अप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर पाएंगे.

भर्ती के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता -

* यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास  इन निम्न योग्यताओं का होना आवश्यक है 

* किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 12वीं पास होना आवश्यक है.

* पदों के अनुसार सीमा आयु करीब 18 से 22 साल के बीच की हो सकती है, ऐज लिमिट की सटीक जानकारी इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

calender
16 July 2023, 11:49 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो