'धर्म परिवर्तन की कोशिश करने वालों की गर्दन काट दो', BJP विधायक के बिगड़े बोल

BJP MLA Rikesh Sen Controversial Statement: इलेक्शन के दौरान राजनीति में वाद विवाद का दौर चल रहा है, हाल ही में बीजेपी विधायक के कथित भड़काऊ वायरल हो रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

BJP MLA Rikesh Sen Controversial Statement: नेता भड़काऊ बयान देने से बाज नहीं आ रहे हैं, चुनावी मौसम राजनेताओं की जबान भी कई बार फिसलने लगी है. हाल ही में छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी बीजेपी के एक विधायक का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो लोगों से धर्म परिवर्तन की कोशिश करने वालों की गर्दन काटने की सलाह देते दिख रहे हैं. 

बयान से गरमाई राजनीति 

आचार संहिता के दौरान राजनेताओं के भाषणों पर काफी ध्यान दिया जाता है, ये छोटी सी बात आम जनता को भी पता होती है लेकिन लग रहा है कि नेता इस बात को भूल गए हैं. नेताओं के लगातार भड़काऊ बयान सामने आ रहे हैं. अभी छत्तीसगढ़ में एक नया मामला सामने आया है जहां पर BJP के विधायक रिकेश सेन ने एक बयान दिया है जिसमें उनपर लोगों को भड़काने का इल्जाम लगा है. 

क्या बोले विधायक?

बीजेपी विधायक रिकेश सेन पटेल शोभायात्रा के अवसर पर समारोह को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्होंने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि ''हिंदू नव वर्ष सिर्फ एक दिन के लिए नहीं मनाया जाना चाहिए. जब आप सुबह बाहर जाएं तो आपको माथे पर तिलक लगा होना चाहिए, साथ ही रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ भी करना चाहिए,'' सेन आगे कहा कि, ''सनातन और हिंदुत्व की रक्षा के लिए भले ही तुम्हें अपनी जान देनी पड़े, दे दो, लेकिन अपना धर्म कभी मत बदलने देना.''

कांग्रेस ने जताई आपत्ति

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने निर्वाचन आयोग से विधायक के बयान पर संज्ञान लेने की मांग की. सचिन पायलट कहते हैं कि पायलट ने कहा, ''इस तरह धर्म, जाति और समुदाय पर बयान देने से किसी तरह का विकास नहीं होना है. उन्होंने कहा कि ''ऐसी टिप्पणियों के बजाय मुद्दों पर चर्चा की जाए,रोजगार, खाद, तेल और बिजली के बारे में बात की जानी चाहिए.''

calender
28 April 2024, 06:29 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो