ECI का नरेंद्र मोदी और राहुल पर एक्शन, MCC उल्लंघनों का लिया संज्ञान

Lok Sabha Election 2024: इस मामले में ECI ने 29 अप्रैल को सुबह 11 बजे तक दोनों नेताओं का जवाब मांगा है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: देश में चुनावी माहौल है, इस दौरान सभी नेताओं ने जमकर रैलियां की. इस दौरान सभी ने एक दूसरे के ऊपर खूब इल्जाम भी लगाए. पिछले कई दिनों से देश में मुसलमानों और मंगलसूत्र मामले पर काफी बवाल हुआ. इसी बीच ECI ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा कथित MCC उल्लंघनों का संज्ञान लिया है. भाजपा और कांग्रेस दोनों ने धर्म, जाति, समुदाय या भाषा के आधार पर नफरत और विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया था. 

चुनावी भाषणों को लेकर हुआ एक्शन

ECI ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी पर एक्शन लिया है. दोनों नेताओं के खिलाफ अपने चुनावी भाषणों में नफरत फैलाने का आरोप लगाया था. इसी को देखते हुए ECI ने दोनों ही नेताओं से जवाब मांगा है. आचार संहिता का उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग ने दोनों नेताओं से 29 अप्रेल 11 बजे तक जवाब मांगा है. 

दोनों पार्टियों के अध्यक्ष भी दें जवाब- ECI

यही नहीं चुनाव आयोग ने जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 77 के तहत दोनों पार्टियों के अध्यक्षों को भी जवाब देने को कहा है. इन दोनों पार्टियों के अध्यक्षों से इसलिए जवाब मांगा है क्योंकि शिकायत दर्ज कराने वाले यही थे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पीएम मोदी पर और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत की थी. 

चुनाव आयोग ने कहा कि आप दोनों पार्टी के अध्यक्ष हैं, आपकी जिम्मेदारी है कि आपके नेता कैसे ऐसे भाषण दे सकते हैं. इसी मामले में दोनों को से भी जवाब मांगा गया है. 

calender
25 April 2024, 12:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो