पंजाब में शिवसेना ने BJP से छुड़ाया हाथ, अकेले चुनाव लड़ने का किया फैसला, 9 उम्मीवारों किया एलान

Loksabha Election: एकनाथ शिंदे ने शिवसेना ने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की शिवसेना से अलग होकर भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई है. एकनाथ शिंदे को बीजेपी ने महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया है. ऐसे में शिंदे गुट महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दलों के बीच हलचल बढ़ गई है. ऐसे में पार्टियों की तरफ से उम्मीदवारों के एलान का भी सिलसिला जारी है. इस बीच एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी  शिवेसना ने महाराष्ट्र में साथ रहने के बाद पंजाब में भाजपा से दूरी बना ली है. पार्टी ने यहां अकेले चुनाव लड़ने के फैसला लिया है. वहीं शिवसेना की पंजाब यूनिट ने आम चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों का एलान किया है.  

बता दें, कि एकनाथ शिंदे ने शिवसेना ने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की शिवसेना से अलग होकर भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाई है. एकनाथ शिंदे को बीजेपी ने महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया है. ऐसे में शिंदे गुट महाराष्ट्र में बीजेपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ रहा है. लेकिन पंजाब में शिंदे गुट की शिवसेना ने बीजेपी से दूरी बनाकर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है और अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है. यानी पंजाब में अब साफ हो गया कि शिवसेना और भाजपा एक-दूसरे के खिलाफ चुनावी मैदान में होंगे. हालांकि पंजाब में शिवसेना का इतना प्रभाव नहीं है. 

शिवसेना ने इन 9 उम्मीदवारों को दिया मौका

इस दौरान पार्टी ने अमृतसर से राजेंद्र शर्मा, पटियाला से एडवोकेट दविंदर राजपूत, फतेहगढ़ साहिब से हरगोविंद सिंह, लुधियाना से कुलदीप शर्मा, श्री आनंदपुर साहिब से रामनाथ, भटिंडा से अंकुश जिंदल, फिरोजपुर से उमेश कुमार, फरीदकोट से मंगतराम, गुरदासपुर से अमित अग्रवाल को चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की है. 

BJP ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया शिंदे-पवार का नाम 

वहीं दूसरी और महाराष्ट्र में बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से मुख्यमंत्री एक नाथ शिंदे और उप- मुख्यमंत्री अजित पवार का नाम हटा दिया है. बता दें कि शरद पवार गुट की आपत्ति के बाद चुनाव आयोग ने बीजेपी को पत्र भेजकर जवाब मांगा था. जिसके बाद बीजेपी ने यह कदम उठाया है. भेजे गए पत्र में चुनाव आयोग ने कहा था कि कोई भी राजनीतिक दल अपने स्टार प्रचारकों की सूची में दूसरे दलों के नेताओं का नाम शामिल नहीं कर सकता है.  बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 40 स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को दी थी.

calender
13 April 2024, 09:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो