चुनाव के पहले चरण में वेस्ट यूपी की इन 8 सीटों पर कड़ा मुकाबला, इन प्रत्याशियों में होगी टक्कर

आज से लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरु हो गई है. जिसमें 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान होगा. यूपी के 8 सीटों पर प्रत्याशियों के बीच कड़ी टक्कर रहेगी

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: आज से लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो गई है. सुबह 8 बजे से लोग वोट करने के लिए मतदाता केंद्र पहुंच चुके हैं. लोगों की वोट करने के लिए लाइन लगनी शुरु हो गई है. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, कैराना, बिजनौर मुजफ्फरनगर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर पीलीभात लोकसभा पर मतदान होना है. आपको बता दें,  21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर मतदान होगा. पहले चरण में यूपी की बात की जाए तो 8 सीटों पर कुछ प्रत्याशियों की कड़ी नजर बनी रहेगी. आईये जानते हैं कौन -कौन हैं वो प्रत्याशी. 

सहारनपुर, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से बीजेपी की तरफ से राघव लखनपाल शर्मा खड़े है,वहीं कांग्रेस की ओर से इमरान मसूद और बसपा से मजिद अली खडे़ हुए हैं.

कैराना, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के कैराना से  लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी से इकारा हसन को मैदान में उतारा गया है. वहीं बाजेपी से प्रदीप चौधरी, और बसपा से धर्म सिंह सैनी पर भरोसा जताया गया है. 

बिजनौर, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के बिजनौर से लोकसभा सिट पर एनडीए के उम्मीदवार रालोर के नेता चंदन चौहान के मैदाम उतारा गया है. वहीं सपा से रामअवतार सैनी और बसपा से विजेंदर सिंह को खड़ा किया गया है.

मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश

 उत्तर प्रदेश के  मुजफ्फरनगर से भाजपा की ओर से संजीव बालियान को खड़ा किया गया है. वहीं समाजबादी पार्टी से हरेंद्र मलिक और बसपा से दारा सिंह प्रजापति हैं. 

नगीना, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के नगीना से बीजेपी के ओम कुमारस बसपा से सुरेंद्र पाल सिंह और समाजबादी पार्टी से मनोज कुमार चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं बात की जाए तो आजम समाज पार्टी के चंद्र शेखर आजाद को मैदान  में उतारा गया है. 

मुरादाबाद, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के  मुरादाबाद से भाजपा से पूर्व सांसद सर्वीश सिंह. सपा से मौजूदा सांसद एसटी हसन का टिकट काटा रूचि वीरा को मैदान में उतारा गया है. बसपा के  इरफान सैफी को टिकट दिया गया है. 

रामपुर, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी से मौलवी मोहिबुल्लाह को खड़ा किया गया है. वहीं बाजेपी से घनश्याम लोधी को टिकट मिला है. बसपा से जीशान खान को खड़ा किया गया है.

पीलीभात, उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के पीलीभात से बीजेपी ने मंत्री जितिन प्रसाद को खड़ा किया है. समाजवादी पार्टी ने भागवत शरण गंगवार को मैदान में उतारा है. वहीं बसपा से अनीस अहमद खा खड़े हुए हैं.

calender
19 April 2024, 08:46 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो