सपा छोड़कर भाजपा की सहयोगी पार्टी में जा रहे हैं आसिम रजा? दिया बड़ा बयान

Abu Azmi: एबीपी से बातचीत के दौरान अबु आजमी ने कहा कि प्रफुल्ल पटेल के साथ मेरी मुलाकात की बात बिल्कुल सच है. लेकिन मैं किसी से मिलता हूं तो इसका ये मतलब नहीं की मैं उनकी पार्टी में जाकर शामिल हो जाऊंगा.

JBT Desk
JBT Desk

Abu Azmi: लोकसभा चुनाव का पहला चरण बीत जाने के बाद सियासी गलियारों में राजनीतिक पार्टियों के बीच हलचल और तेज हो गई है. ऐसे में महाराष्ट्र में नेताओं का एक से दूसरे दल में जाने का सिलसिला जारी है. इस बीच सपा नेता अबु आजमी की एनसीपी सांसद प्रफुल्ल पटेल के साथ मुलाकात के बाद अटकलें तेज हो गई हैं कि क्या सपा नेता अजित पवार गुट में शामिल होंगे? इस दौरान अबु आजमी ने लगाई जा रही अटकलों और प्रफुल्ल पटेल से मुलाकात को लेकर आज (23 अप्रैल) एबीपी न्यूज के साथ खास बातचीत की. 

एबीपी से बातचीत के दौरान अबु आजमी ने कहा कि प्रफुल्ल पटेल के साथ मेरी मुलाकात की बात बिल्कुल सच है. लेकिन  मैं किसी से मिलता हूं तो इसका ये मतलब नहीं की मैं उनकी पार्टी में जाकर शामिल हो जाऊंगा. सपा नेता ने कहा कि मैं चुपके-चुपके किसी से रात में मिलने नहीं जाता हूं. प्रफुल्ल पाटिल से मेरी मुलाकात सुबह में हुई थी. मुझे कई पार्टियों से ऑफर आते रहते हैं. लेकिन मैं समाजवादी पार्टी के प्रति ईमानदार रहूंगा. मैंने महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी का पौधा लगाया है. पार्टी को बड़ा बनाया है तो क्या मैं अपने हाथों से उसे जला दूंगा?"

आजादी के बाद से मुस्लिम समुदाय के साथ नहीं हुआ इंसाफ 

अबु आजमी ने आगे कहा कि आजादी के बाद से किसी भी राजनीतिक पार्टी ने मुस्लिम समुदाय के साथ इंसाफ नहीं किया है. देश को आजाद कराने में सभी जाति-संप्रदाय के लोगों ने अपनी अहम भूमिका निभाई थी. सपा नेता ने कहा कि साल 1953 में प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने यह कहा था कि सरकारी नौकरियों में मुसलमान की हिस्सेदारी दाल में नमक बराबर रह गई है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बयानबाजी नहीं करना चाहिए. वोट पैराडाइज करने का प्रयास नहीं करना चाहिए.

रईस शेख के लेकर क्या बोले सपा नेता?

एबीपी से बातचीत के दौरान रईस शेख से नाराजगी और इस्तीफे वाले सवाल पर अबु आजमी ने कहा कि पार्टी बड़ी होती है विधायक और सांसद नहीं. भिवंडी समाजवादी पार्टी का गढ़ रहा है. वहां हमें आसानी से जीत मिलती है. अगर रईस शेख वहां से जीतते हैं तो उनके लिए वह कोई बड़ी बात नहीं है. वो ये ना समझे कि भिवंडी जीतने में उनकी अपनी कोई मेहनत है. मुझे इस बात का दुख है किसी आदमी को मैंने बड़ा बनाया. वह आज मेरे खिलाफ बात कर रहा है. मैं आज भी रईस शेख को उतना ही मानता हूं जितना पहले मानता था."

कांग्रेस की सभा में जाने को लेकर क्या बोले आजमी?

बता दें, कि कल यानि बुधवार को महाराष्ट्र में राहुल गांधी की होनेवाली सभा में शामिल होने के सवाल पर अबु आजमी ने कहा कि अगर राहुल गांधी मुझे सभा में शामिल होने के लिए बुलाएंगे तो मैं जरूर जाऊंगा. लेकिन परेशानी यह है कि हमें कोई पूछता ही नहीं है.

calender
23 April 2024, 05:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो