प्रियंका और राहुल रायबरेली-अमेठी से क्यों बना रहे हैं दूरी? वजह आई सामने

Lok Sabha Election 2024: अमेठी और रायबरेली में राहुल और प्रियंका के चुनाव लड़ने को लेकर सस्पेंस बरकरार था, लेकिन अब इसे लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी देश भर में पार्टी के प्रचार अभियान को संभालने पर अपना पूरा फोकस लगाना चाहती हैं. वहीं, राहुल गांधी का कहना है कि वह सिर्फ वायनाड से चुनाव लड़ना चाहते हैं. हालांकि इस बात की अभी पुष्टी नहीं हुई है.

कहां से होगा नाम फाइनल?

पिछले कई दिनों से राहुल और प्रियंका के चुनाव लड़ने को लेकर कई खबरें सामने आई थी. कहा जा रहा था कि राहुल गांधी इस बार एक बार फिर से अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं, प्रियंका गांधी को लेकर खबरें थी कि उनको रायबरेली सीट से चुनाव में उतारा जा सकता है. इसके पहले एक बार कांग्रेस इलेक्शन कमेटी की बैठक में भी इसको लेकर बात हो चुकी थी. जानकारी के मुताबिक, पार्टी ने दोनों को इन दोनों ही सीटों से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था जिसको दोनों ने ही अस्वीकार कर दिया.

क्यों नहीं लड़ना चाहते हैं चुनाव?

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पार्टी ने दो सीटों का प्रस्ताव दिया, जिसको दोनों ने ठुकरा दिया. राहुल को पार्टी अमेठी और प्रियंका को रायबरेली से चुनावी मैदान में उतारने की सोच रही थी, लेकिन दोनों गी भाई-बहन ने इस प्रस्ताव को मानने से इंकार कर दिया.

सूत्रों से मिली जानकारी में कहा गया कि वो दोनों ही अब इस चुनाव में उलझना नहीं चाहते हैं, बल्कि राहुल प्रियंका अभी चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक देना चाहते हैं, जिसकी वजह से उन्होंने किसी सीट से चुनाव लड़ने के प्रस्ताव को नहीं माना. 

2019 की बात करें तो इस चुनाव में राहुल दो सीटों से मैदान में उतरे थे. जिसमें केरल की वायनाड और यूपी की अमेठी का नाम शामिल है. वहीं, रायबरेली से सोनिया गांधी ने चुनाव लड़ा था. इस बार रायबरेली से प्रियंका को उतारने का विचार किया जा रहा था. 

calender
30 April 2024, 08:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो